News Nation Logo

KKR बाजीगर बनकर उभरी, कोलकाता को हल्के में लेना पड़ा भारी

ओन मॉर्गन ने कहा था कि वो कह कर नहीं कर के बताएंगे. लेकिन उससे पहले जरा कोलकाता के आईपीएल 2021 के पहले हाफ और सेकेंड हाफ के बीच के अंतर को समझ लें.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Oct 2021, 11:35:06 AM
KKR RR IPL

KKR (Photo Credit: news nation)

highlights

  • आईपीएल 2021 के पहले हाफ में कोलकाता की टीम ने 7 मैच खेले, जिसमें उसे सिर्फ 2 ही जीत मिली
  • 14 मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में 14 अंक हासिल किए
  • केकेआर अब एक खतरनाक टीम बन गई है, जिसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है

नई दिल्ली :

शाहरुख खान (SRK) बॉलीवुड के बाजीगर हैं...और अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) के यूएई संस्करण में उनकी टीम भी बाजीगर बनकर उभरी है...कौन जानता था कि लीग के पहले हाफ में पिछड़ती दिख रही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (KKR) भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचती नजर आएगी. लेकिन, जब लोकेशन बदली तो सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स का रवैया बदला. हारने वाली टीम को जीत की लत लग गई. और, अब यह शीर्ष चार टीमों में से एक है। वैसे कप्तान ओएन मोर्गन ने केकेआर ने यूएई (UAE) में जो खेल दिखाया उसे लेकर बाकी टीमों को पहले ही आगाह कर दिया था. लेकिन, इसके बावजूद ऐसा लगता है कि कोलकाता को बाकी टीमों ने हल्के में लिया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

ओन मॉर्गन ने कहा था कि वो कह कर नहीं कर के बताएंगे. लेकिन उससे पहले जरा कोलकाता के आईपीएल 2021 के पहले हाफ और सेकेंड हाफ के बीच के अंतर को समझ लें. आईपीएल 2021 के पहले हाफ में कोलकाता की टीम ने 7 मैच खेले, जिसमें उसे सिर्फ 2 ही जीत मिली. इस तरह उसके पास सिर्फ 4 अंक थे. अब तक शायद ही किसी ने सोचा होगा कि बॉलीवुड की बाजीगर की टीम असली बाजीगर बनकर उभरेगी. लेकिन, 5 महीने बाद जब जगह का मिजाज, जमीन और मौसम बदला तो सब कुछ बदल गया.

दूसरे हाफ में टीम ने पकड़ी लय
कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ में आगे बढ़ने के लिए यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में ग्रुप चरण के अपने शेष 7 मैचों में से कम से कम 5 या 6 जीतना था। इस काम को कोलकाता की टीम ने बड़ी सावधानी से किया। वह 6 नहीं बल्कि 5 जीतने में कामयाब रहे। यानी पहले 7 मैचों में से केवल 2 मैच जीतने वाली नाइट राइडर्स ने अपने अगले 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की। और, इस प्रकार उन्होंने 14 मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में 14 अंक हासिल किए। इन 14 अंकों ने उनके प्लेऑफ में खेलने का रास्ता साफ कर दिया है।

मॉर्गन ने चेतावनी दी!
हालांकि केकेआर ने इन दोनों हार को उलट दिया है, यूएई में लीग का दूसरा हाफ शुरू होने से पहले उनके कप्तान ओएन मोर्गन ने उन्हें लेकर चेतावनी दी थी। पहले हाफ में मिली असफलता को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कहा कि ''केकेआर अब एक खतरनाक टीम बन गई है, जिसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. अगर वह मैदान पर उतरी तो कुछ हासिल करेगी.'' मॉर्गन की बात आखिरकार सच निकली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने हवाओं को मोड़ते हुए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में वाकई बड़ी कामयाबी हासिल की, जिससे मुंबई, पंजाब, राजस्थान जैसी टीमों की हालत खराब दिखाई दे रही है. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के इस बदले रवैया का फायदा कितना मिलता है. 

First Published : 08 Oct 2021, 11:14:01 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो