logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2021 : आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब हो सकते हैं जानिए क्या है संभावना 

आईपीएल 2021 तो फिलहाल स्थगित हो गया है. बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान मंगलवार को कर दिया और साफ तौर पर ये भी कह दिया है कि सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले जाएं. ऐसे में साफ है कि आईपीएल अब अभी होता हुआ नजर नहीं आएगा.

Updated on: 05 May 2021, 02:10 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 तो फिलहाल स्थगित हो गया है. बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान मंगलवार को कर दिया और साफ तौर पर ये भी कह दिया है कि सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले जाएं. ऐसे में साफ है कि आईपीएल अब अभी होता हुआ नजर नहीं आएगा. भारत में जिस तरह से कोरोना के नए मामले निकलकर सामने आ रहे हैं, उससे नहीं लगता कि अभी एक दो महीने तक इससे ज्यादा राहत मिलने वाली है. यानी अप्रैल मई और जून में आईपीएल किसी भी सूरत में नहीं हो पाएगा. इस बीच आपको बता दें कि मंगलवार को ही बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि सभी स्टेक होल्डर और खिलाड़ियों और उनके परिवार को ध्यान में रखकर ये फैसला किया गया है. बीसीसीआई ने ये भी कहा है कि सभी खिलाड़ी तत्काल अपने अपने घर चले जाएं और अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें. इससे साफ है कि बीसीसीआई अब बचे हुए आईपीएल के मैच कराने में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता. अगले महीने यानी जून में टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड जाना है, जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. यानी जून में आईपीएल नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें : IPL 2021  : CSK में अभी भी घुसा है कोरोना, जानिए अब किसे हुआ!

इसी साल यानी 2021 में ही अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. इसमें अभी करीब पांच महीने का वक्त है. अभी तक रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप 2021 भारत में ही होगा, हालांकि इसके लिए यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात को भी विकल्प के तौर पर रखा गया है. इस विश्व कप के लिए दुनियाभर की टीमें भारत आएंगी. और उम्मीद की जानी चाहिए कि तब तक कोरोना पर भी काफी हद तक लगाम लगाई जा सकेगी. हो सकता है कि विश्व कप से ठीक पहले बचे हुए मैच करा लिए जाएं. आईपीएल अगर इसी फॉर्मेट पर हुआ तो बीसीसीआई को 30-35 मैच कराने पड़ेंगे. अगर एक दिन में दो दो मैच कराए जाएं तो ये मैच 15 दिन में हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल 2021 भी हो जाएगा और खिलाड़ियों की विश्व कप से ठीक पहले प्रैक्टिस भी हो जाएगी. बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना के मामले और इसकी चपेट में कई खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के आने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों से आईपीएल टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये कड़ा और बड़ा फैसला लिया गया है.