logo-image

IPL 2021: जानें दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

CSK के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आईपीएल के इस सीजन का पहला क्वालीफायर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के रविवार को दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में है.

Updated on: 10 Oct 2021, 07:32 PM

नई दिल्ली:

CSK के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आईपीएल के इस सीजन का पहला क्वालीफायर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में है. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई को दो बार मुकाबले में मात दी है. दोनो टीमों के आमने-सामने की बात करें तो दोनो टीमों के बीच अब तक 25 मुकाबले खेले गये हैं. जिसमें चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई 15 मुकाबला अपने नाम की है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मुकाबले जीते हैं. 

बल्लेबाजी की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन ने इस सीजन में 426 रन बनाए हैं. वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा चला है. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 565 रन बनाए हैं. जबकि सबसे ज्यादा कैच की बात करें तो शिखर धवन चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा 8 कैच लिए हैं. वहीं चेन्नई की तरफ से दिल्ली के खिलाफ सुरेश रैना ने 16 कैच लपका है. हालांकि रैना आज का मैच नहीं खेल रहें हैं.  ऐसे में देखना है कि दोनो टीमों में कौन बाजी मारती है. पिछले रिकॉर्ड के मुकाबिक धोनी का पलड़ा भारी है.   

दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

CSK: फाफ डू प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

DC:ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, टॉम कुर्रन, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे.