logo-image

IPL 2021 KKRvsSRH Dream XI Team : ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम

IPL 2021 KKRvsSRH Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज तीसरा मैच इयान मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 11 Apr 2021, 04:00 PM

highlights

  • तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी
  • केकेआर पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा
  • नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है

नई दिल्ली :

IPL 2021 KKRvsSRH Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज तीसरा मैच इयान मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद का सामना यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा. हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी. नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच अबतक 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से हैदराबाद की टीम ने सात जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि सभी विभागों की बात की जाए तो हैदराबाद की टीम ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स से ज्यादा मजबूत है.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी
हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जिसमें पहले ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन शामिल हैं. चोट के कारण भुवनेश्वर आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था. 

केकेआर पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा
नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी आक्रमण पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्पिन आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी. नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी में मोर्गन, शाकिब अल हसन, शुभमन गिल और रसेल पर दारोमदार होगा जिससे वह हैदराबाद के खिलाफ बड़ा  स्कोर खड़ा कर सके.

नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है
नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है, विशेषकर स्पिन आक्रमण. सुनील नारायण के अलावा उन्होंने टीम में हरभजन सिंह को भी शामिल किया है जबकि वरूण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और शाकिब भी टीम में हैं. इसके अलावा पैट कमिंस भी गेंदबाजी विभाग में धार देंगे. नाइट राइडर्स को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है.

जहां तक ड्रीम 11 टीम की बात है तो यहां इयान मॉर्गन को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा केदार जाधव को भी मौका दिया जा सकता है. इन्‍हीं दोनों को टीम का कप्‍तान और उपकप्‍तान बनाया जा सकता है. इसके अलावा दोनों टीमों के ये खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्‍हें आप अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं. 

ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम  : इयान मॉर्गन,केदार जाधव,केन विलियमसन,राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शुभमन गिल, सुनील नारेन, नितीश राणा,शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, शिवम मावी