logo-image

IPL 2021 KKRvsMI : अब KKR के सामने होगी पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, क्रिस लिन ....

क्विंटन डी कॉक क्वारंटीन में होने के कारण मुंबई इंडियंस के पहले मुकाबले में नहीं खेल सके थे. अब वह टीम में आ गए हैं और अब जबकि अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को मुम्बई का सामना कोलकाता नाइट राइजर्स से होना है.

Updated on: 12 Apr 2021, 08:18 PM

Mumbai:

क्विंटन डी कॉक क्वारंटीन में होने के कारण मुंबई इंडियंस के पहले मुकाबले में नहीं खेल सके थे. अब वह टीम में आ गए हैं और अब जबकि अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को मुम्बई का सामना कोलकाता नाइट राइजर्स से होना है, वह आईपीएल 2021 में पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. मुंबई को अपने पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 2 विकेट से हार मिली थी. यह हार अंतिम गेंद पर मिली थी. मुम्बई की टीम नौ मौकों पर सीजन ओपनर नहीं जी सकी. इसका मतलब यह है कि क्रिस लिन जो 9 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में मुम्बई के टॉप स्कोरर थे उनको बेंच पर बैठना पड़ सकता है क्योंकि क्विंटन डिकॉक को कप्तान रोहित शर्मा के साथ नई गेंद का सामना करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : किंग्स पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की क्या होगी प्लेइंग इलेवन 

मुम्बई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने कहा कि क्विंटन डी कॉक अपने संगरोध से बाहर हैं. उन्होंने रविवार को टीम के साथ अभ्यास किया था. हां, वह कल के खेल के लिए उपलब्ध रहेंगे. जहीर खान ने कहा कि यह एक अच्छा सिरदर्द है. एक ऐसे दस्ते का हिस्सा होना भाग्यशाली है जहां लोग अवसरों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. मुम्बई की पावर-पैक मध्यम और निचली बल्लेबाजी हर्षल पटेल की कुछ प्रेरित और बुद्धिमान गेंदबाजी के खिलाफ विफल रही. लेकिन पंड्या बंधुओं और कीरोन पोलार्ड सहित अन्य बल्लेबाजों के बीच उनकी पावर-हिटिंग इकाई लगातार दो बार असफल होगी, ऐसा लगता नहीं है. इस टीम का सामना करना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ी चुनौती होगी जिसने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर करीबी लेकिन प्रभावशाली जीत दर्ज की.  अपने स्पिन गेंदबाजों के साथ, जिन पर वे पिछले सीजन तक भरोसा करते थे, रविवार के खेल में प्रभावी साबित नहीं हुए, ऐसे में मुम्बई की बल्लेबाजी इयोन मोर्गन की चिंता का सबब बन सकती है. दूसरे बदलाव के रूप में आए पैट कमिंस फिर से केकेआर की गेंदबाजी इकाई की कमान संभालेंगे. एक दिलचस्प मुकाबला जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट और नीतीश राणा के बीच होगा, जिन्होंने सनराइजर्स की मजबूत गेंदबाजी इकाई का सामना करते हुए केकेआर के लिए 56 गेंदों पर 80 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKSvsRR : राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स, कौन से चार विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे, जानिए 

केकेआर: शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर, पवन नेगी.
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , क्रूणाल पंड्या, मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बाउल्ट, युधवीर सिंह.