logo-image

IPL 2021 : KKR का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच हो रहा है.

Updated on: 23 Sep 2021, 07:30 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में आज रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच हो रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने शेख जायेद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस के लिए राहत की बात है कि पिछले मुकाबले से बाहर रहे कप्तान रोहित शर्मा इस मैच के लिए उपलब्ध हैं. केकेआर ने इस मैच में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं किया है. केकेआर ने जहां अपने पिछले मैच में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर को हराया था तो वहीं मुंबई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इन भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जानिए 

दोनों टीमों की बात करें तो जहां एक ओर मुंबई इंडियंस पांच बार की चैंपियन है, वहीं केकेआर भी दो बार ट्रॉफी जीत चुकी है. मुंबई इंडियंस भले पांच बार की चैंपियन हो, लेकिन इस बार टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा है, जितना कि होना चाहिए. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है जरूर, लेकिन कई टीमें उसका पीछा भी कर रही हैं. ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. आईपीएल 2021 के फेज 2 के अपने पहले मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हार मिली थी. हालांकि उस मैच में रोहित शर्मा नहीं थे और हार्दिक पांड्या भी नहीं खेल रहे थे. कायरन पोलार्ड को टीम का कप्‍तान बनाया गया था. प्‍लेआफ में जगह बनाने के लिए आज के मैच को मुंबई इंडियंस को जीतना ही होगा. वहीं अगर केकेआर की टीम मैच जीत जाती है तो फिर उनकी प्‍लेआफ में जाने की संभावना और भी ज्‍यादा हो जाएगी. आज बहुत की कड़ाकेदार मैच होने वाला है, इसकी पूरी उम्‍मीद की जा सकती है. एक तरफ पांच बार का आईपीएल चैंपियन कप्‍तान है, वहीं दूसरी ओर इंग्‍लैंड को पहली बार विश्‍व विजेता बनाने वाले कप्‍तान इयोन मोर्गन. दोनों टीमें पूरी मजबूती के साथ आज मैदान पर उतरी हैं. देखना होगा कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MI vs KKR मैच में कैसे बनाएं अपनी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट

केकेआर की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फग्र्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।