News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : केकेआर पैट कमिंस की जगह इस खिलाड़ी को करेगा शामिल 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस की जगह पर टिम साउदी को टीम में शामिल किया

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Aug 2021, 06:22:19 PM
pjimage 2020 05 10t110238 1589088801

Pat Cummins (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पैट कमिंस की जगह टिम साउदी टीम में शामिल
  • कमिंस ने निजी कारणों का हवाला देकर नाम वापस लिया
  • साउदी आईपीएल 21 के लिए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे

 

 

 

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस की जगह पर टिम साउदी को टीम में शामिल किया है। कमिंस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। साउदी इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। साउदी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं और बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। केकेआर की टीम ने टिम साउदी को कमिंस की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जोड़ा है। साउदी आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। इससे पहले वह 2019 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन गेंद से उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। साउदी ने विराट कोहली की टीम के लिए खेले तीन मैचों में 13 की इकॉनमी से रन लुटाए थे। पैट कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपने नाम वापस लिया है, जिसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन, डैनियल सैम्स जैसे प्लेयर्स का नाम शामिल है। कोलकाता ने पैट कमिंस को रिकॉर्ड 15.50 करोड़ रुपये में खर्च करके टीम से जोड़ा था।

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले  KKR और Punjab Kings के लिए नई मुसीबत 

 

टिम साउदी पहले भी आइपीएल खेल चुके हैं, लेकिन उनका रिकार्ड इस लीग में बतौर गेंदबाज उतना अच्छा नहीं रहा है. साउदी आइपीएल में अब तक चार टीमों के लिए खेल चुके हैं, लेकिन वे किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए असाधारण प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसकी उम्मीद उनसे की जाती रही है. साल 2011 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल में डेब्यू किया था और इसके बाद से वे मुंबई इंडियंस, राजस्थान रायल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुल 40 मैच खेल चुके हैं, लेकिन सिर्फ 28 ही विकेट उन्होंने चटकाए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स आइपीएल में टिम साउदी की पांचवीं फ्रेंचाइजी होगी.
आपको बता दें, पैट कमिंस ने इसलिए आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलने का फैसला किया है, क्योंकि उनकी पत्नी उनके बच्चे को जन्म देने वाली हैं. टी20 विश्व कप 2021 से पहले पैट कमिंस पिता बनने वाले हैं। ऐसे में वे अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. 

 

First Published : 26 Aug 2021, 06:20:17 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो