logo-image

KKRvsSRH: ये है हैदराबाद और कोलकाता की प्लेइंग XI, जानें किसे मिला मौका

मुम्बई इंडियंस के लिए खेल चुके चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आज कोलकाता के लिए डेब्यू कर रहे हैं. हरभजन सिंह ने मुम्बई के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था और उन्होंने अपना तीसरा खिताब जीतने के बाद ही एमआई को छोड़ा था.

Updated on: 11 Apr 2021, 08:36 PM

highlights

  • स्पिनर हरभजन सिंह आज कोलकाता के लिए डेब्यू कर रहे हैं
  • हरभजन सिंह ने मुम्बई के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था
  • 2018 में, वह चेन्नई में शामिल हो गए थे

चेन्नई:

सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडिमय में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बीते सीजन की तरह इस सीजन में भी पूर्व विजेता सनराइजर्स की कमान आस्ट्रेलिया के धुरंधर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के हाथों है जबकि इस साल के लिए इयोन मोर्गन केकेआर के पूर्णकालिक कप्तान हैं. बीते सीजन में मोर्गन ने दूसरे हाफ में कप्तानी सम्भाली थी. पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक का उन्हें भरपूर साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें : हम प्लान के तहत खेले, पृथ्वी के साथ बैटिंग करके अच्छा लगा : धवन

इन दो टीमों के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों की बात करें तो 19 में 12 बार जीत हासिल कर कोलकाता का पलड़ा भारी है. चेन्नई की स्लो विकेट्स पर सनराइजर्स का रिकॉर्ड काफी निराशाजनक है. यहां खेले गए तीनों मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा नहीं है कि नाईट राइडर्स का रिकार्ड यहां अच्छा है. उसे भी 9 में से 7 मैचों में हार मिली है.

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक की इयान मोर्गन ने की तारीफ, टीम में रोल को लेकर दिया ये बयान

लम्बे समय तक मुम्बई इंडियंस के लिए खेल चुके चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आज कोलकाता के लिए डेब्यू कर रहे हैं. हरभजन सिंह ने मुम्बई के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था और उन्होंने अपना तीसरा खिताब जीतने के बाद ही एमआई को छोड़ा था. 2018 में, वह चेन्नई में शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली से हारने के बाद धोनी ने क्यों कहा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को 200 का स्कोर करना होगा

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि दिनेश कार्तिक एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. इयान मॉर्गन ने कहा कि दिनेश कार्तिक बल्ले के साथ और स्टंप के पीछे बहुत कुछ योगदान देते हैं. वह शानदार फॉर्म में हैं, और वह हमेशा उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें हर कोई बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हैं, तो वह गेंद को खूबसूरती के साथ सीमा रेखा के बाहर भेजते हैं. गेंद को सबसे ज्यादा मारते हैं. मॉर्गन ने कहा कि वह पिच पर और मैदान के बाहर भी समर्थन मिलता है. वह अच्छी फॉर्म में है और हमारी टीम में है. 

सनराइज़र्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अब्दुल समद, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, थंगारसु नटराजन, संदीप शर्मा

कोलकाता नाईट राइडर्स प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा