logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2021 : KKR vs PBKS Playing XI, पंजाब की टीम में 3 बड़े बदलाव 

क्रिस गेल की जगह फेबियन एलेन, मंदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल और हरप्रीत बराड़ की जगह शाहरुख खान को टीम में शामिल किया गया है. 

Updated on: 01 Oct 2021, 07:18 PM

नई दिल्‍ली :

KKR vs PBKS Playing 11 : आईपीएल 2021 में आज पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच है. एक तरफ हैं नए और युवा कप्‍तान केएल राहुल, वहीं उनका सामना विश्‍व विजेता कप्‍तान इयोन मोर्गन से है. पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है, यानी पहले बल्‍लेबाजी केकेआर की टीम करेगी और उसके बाद राहुल की टीम पंजाब किंग्‍स रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरेगी. पंजाब किंग्‍स ने अपनी टीम में आज तीन बदलाव किए हैं. क्रिस गेल की जगह फेबियन एलेन, मंदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल और हरप्रीत बराड़ की जगह शाहरुख खान को टीम में शामिल किया गया है. 
आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन मिला जुला रहा है. यानी कभी जीत भी मिली और हार भी. यही कारण है कि दोनों टीमें अभी तक न तो प्‍लेआफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर पाईं हैं और न ही इस दौड़ से बाहर ही हुई हैं. अभी भी संभावनाएं बनी हुई हैं. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज्‍यादा अहम होने वाला है. जो टीम जीतेगी, आगे के सफर के लिए निकल जाएगी, वहीं जो टीम हारेगी, उस बाहर होने का खतरा और भी ज्‍यादा गहरा जाएगा. 
आईपीएल (IPL 2021) में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) से मुकाबला है. प्लेऑफ्स के लिए यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है. जो भी टीम इसमें जीतेगी वो आगे जाएगी. खासतौर पर पंजाब के लिए करो या मरो की स्थिति है. पंजाब किंग्‍स अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उसका प्लेआफ में पहुंचना असंभव हो जाएगा. अगर इस समय पॉइंट टेबल की बात करें तो दोनों टीमों ने इस समय 11 मैच खेले हैं, इसमें केकेआर ने 11 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं जबकि पंजाब किंग्स ने 11 में से चार मैच जीते हैं और उसके 8 अंक हैं. ऐसी स्थिति में पंजाब के लिए मुकाबला जीतना ज्यादा जरूरी है.

पंजाब किंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल (विकेटकीपर, कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऐडन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरूख़ ख़ान, फे़बियन ऐलन, रवि बिश्नोई, नेथन एलिस, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), टिम साइफ़र्ट, सुनील नारायण, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती