News Nation Logo

IPL 2021 KKR vs DC Playing XI  : दिल्ली की टीम करेगी फील्डिंग, प्लेइंग इलेवन में बदलाव 

आईपीएल 2021 में अब केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने हैं. अभी तक की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरे नंबर पर है. वहीं कोलकाता नाइटराडर्स इस वक्त पांचवें नंबर पर है. इस मैच में रिषभ पंत ने टॉस जीत लिया है

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Apr 2021, 07:11:49 PM
Eoin Morgan ians

Eoin Morgan (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में अब केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने हैं. अभी तक की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरे नंबर पर है. वहीं कोलकाता नाइटराडर्स इस वक्त पांचवें नंबर पर है. इस मैच में रिषभ पंत ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अब कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और दिल्ली कैपिटल्स की टीम रनों का पीछा करेगी. आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एक ही बदलाव किया है. अमित मिश्रा कुछ घायल हैं, इसलिए उनकी जगह टीम में ललित यादव को जगह मिली है. बाकी केकेआर ने इस मैच में कोई भी बदलाव नहीं किया है. जो टीम इससे पहले वाले मैच में थी, वही इस मैच में उतरने जा रही है. 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पिछले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम एक बार फिर तैयार नजर आ रही है. टीम में आज के मैच के लिए बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है. शिखर धवन और पृथ्वी शॉ एक बार फिर टीम के लिए ओपन करेंगे. इसके बाद कप्तान रिषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस और शिमरन हेटमायर होंगे. शिमरन हेटमायर ने उस एक रन से मिली हार से पहले अच्छी बल्लेबाजी थी, इसीलिए टीम जीत के इतने करीब तक पहुंची थी. इसके अलावा टीम के पास दो घांसू स्पिनर्स हैं. अक्षर पटेल और अमित मिश्रा. साथ ही तेज गेंदबाजी में टीम के पास कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान जैसे गेंदबाज हैं. वहीं केकेआर की टीम में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. टीम की सलामी जोड़ी शुभमन गिल और नितीश राणा टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि टीम में क्या बदलाव होते हैं. या फिर कप्तान उसी प्लेइंग इलेवन के साथ जाना चाहेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा. 
दिल्ली कैपिटल्स की न केवल गेंदबाजी बल्कि उसकी बल्लेबाजी भी काफी मजबूत दिखाई दे रही है. यहां तक कि पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ का बेंगलोर के खिलाफ आखिरी मैच में असफल रहने के बाद, मध्यक्रम के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर ने विस्फोटक पारी खेली. कप्तान ऋषभ पंत ने भी पिछले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. कोलकाता के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान इयोन मोर्गन फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 47 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. गेंदबाजी में शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा. 

First Published : 29 Apr 2021, 07:11:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 KKR Vs DC DC Vs KKR

वीडियो