logo-image

IPL 2021: KKR का खिलाड़ी बोला...महंगा बिकने से गेंद ज्यादा स्विंग नहीं होने वाली

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब उसकी तैयारियां टीमें अपने अंदाज में कर रही है

Updated on: 16 Mar 2021, 12:40 PM

highlights

  1. आईपीएल में सबसे महंगे क्रिस मोरिक बिके
  2. इससे इससे पहले पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी थे
  3. केकेआर भी अपना कैंप जल्द शुरू करने वाली है

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब उसकी तैयारियां टीमें अपने अंदाज में कर रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स अपना कैंप लगा चुकी है और बहुत जल्द कोलकाता नाइट राइडर्स भी अपना कैंप लगाने वाली है. इस साल ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है जिन्हें उन्होंने 16.25 करोड़ में खरीदा. इससे पहले आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस थे लेकिन अब कमिंस ने आईपीएल और महंगे खिलाड़ी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी में महंगा बिकने से पड़ने वाले दबाव के बारे में बात की है. अगस्त 2019 से अब तक टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2019 की नीलामी में 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे. लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मोरिस हैं. राजस्थान रॉयल्स ने 2021 सीजन के लिए मोरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, बाकी तीन मैच में होगा कुछ ऐसा

कमिंस ने केकेआर की आधिकारिक यूट्यूब पेज पर कहा आप कहीं पर भी पेशेवर क्रिकेट खेले, आप पर काफी दबाव रहता है. अगर आप अच्छा प्रदर्शन करके मैदान पर उतरते हैं तो उसे फिर से दोहराने का दबाव होता है. अगर आप खराब प्रदर्शन कर के आते हैं तो आप पर बेहतर करने का दबाव होता है. उन्होंने कहा मुझे लगता है कि नीलामी से अलग तरह का दबाव आता है, लेकिन हम इससे सामंजस्य बैठाने की कोशिश करते है. आप को अधिक पैसे में खरीदा गया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि गेंद अचानक अधिक स्विंग करने लगेगी है या विकेट अचानक से हरी हो जाएगी या बाउंड्री बड़ी हो जाएगी. मैं केवल इस बात पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मैं और बेहतर कैसे कर सकता हूं.

ये भी पढ़ें: Ind vs ENG: सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करने का अच्छा मौका

(IANS के साथ)