News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी की बदौलत केकेआर ने सनराइजर्स को दिया 188 रनों का लक्ष्य

राहुल ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. वह 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर 146 रनों के कुल योग पर टी. नटराजन की गेंद पर विकेट की पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए. राहुल ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Apr 2021, 10:11:13 PM
Another 50 run partnership in no time for

राणा और राहुल की बदौलत KKR ने SRH को दिया 188 रनों का लक्ष्य (Photo Credit: @IPL)

highlights

  • आईपीएल-14 में चमके नीतीश और राहुल
  • दोनों बल्लेबाजों ने बनाए अर्द्धशतक
  • केकेआर ने सनराइजर्स को दिया 188 रनों का लक्ष्य

 

 

चेन्नई :

नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडिमय में रविवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा है. नाइट राइडर्स ने टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों की समाप्ति के बाद 6 विकेट पर 187 रन बनाए. शुभमन गिल (15) अधिक देर विकेट पर नहीं टिक सके लेकिन उनकी मौजूदगी में राणा ने आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 42 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की. गिल को राशिद खान ने बोल्ड किया. गिल ने 13 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया.

इसके बाद राणा ने राहुल त्रिपाठी के साथ ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 50 गेदों पर 93 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. वह 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर 146 रनों के कुल योग पर टी. नटराजन की गेंद पर विकेट की पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए. राहुल ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

ब्लांड बालों के साथ इस साल का आईपीएल खेलने आए कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और पांच रन के निजी योग पर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपक लिए गए. रसेल ने पांच गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया. रसेल का विकेट 157 के कुल योग पर गिरा.

इसके बाद केकेआर को 18वे ओवर में दो झटके लगे. मोहम्मद नबी ने तीसरी गेंद पर कप्तान इयोन मोर्गन (2) को चलता किया और फिर अगली ही गेंद पर राणा का विजय शंकर के हाथों कैच कराया. राणा ने 56 गेंदों का सामना कर 9 चौके और 4 छक्के लगाए. शाकिब अल हसन (3) सस्ते में आउट हुए जबकि दिनेश कार्तिक 9 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.

हैदराबाद की ओर से अफगानिस्तान के दो गेंदबाजों-नबी और राशिद ने दो-दो सफलता हासिल की. नटराजन और भुवनेश्वर कुमार को भी एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बीते सीजन की तरह इस सीजन में भी पूर्व विजेता सनराइजर्स की कमान आस्ट्रेलिया के धुरंधर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के हाथों है जबकि इस साल के लिए इयोन मोर्गन केकेआर के पूर्णकालिक कप्तान हैं. बीते सीजन में मोर्गन ने दूसरे हाफ में कप्तानी सम्भाली थी. पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक का उन्हें भरपूर साथ मिलेगा.

इन दो टीमों के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों की बात करें तो 19 में 12 बार जीत हासिल कर कोलकाता का पलड़ा भारी है. चेन्नई की स्लो विकेट्स पर सनराइजर्स का रिकॉर्ड काफी निराशाजनक है. यहां खेले गए तीनों मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा नहीं है कि नाईट राइडर्स का रिकार्ड यहां अच्छा है. उसे भी 9 में से 7 मैचों में हार मिली है.

लम्बे समय तक मुम्बई इंडियंस के लिए खेल चुके चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कोलकाता के लिए डेब्यू किया. हरभजन सिंह ने मुम्बई के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था और उन्होंने अपना तीसरा खिताब जीतने के बाद ही एमआई को छोड़ा था. 2018 में, वह चेन्नई में शामिल हो गए थे.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Apr 2021, 09:27:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.