News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : KKR और RR को झटका, बांग्लादेशी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी NOC

बीसीसीआई ने एलान कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर में यूएई में कराए जाएंगे. हालांकि अभी तक पूरा शेड्यूल और तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jun 2021, 03:50:14 PM
RR

RR (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने एलान कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर में यूएई में कराए जाएंगे. हालांकि अभी तक पूरा शेड्यूल और तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि बीसीसीआई बाकी क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर बात करेगा. खास तौर पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज बोर्ड से, जिनके कई खिलाड़ी आईपीएल में हर साल खेलते हैं और इस बार भी कई खिलाड़ी टीमों के मुख्य खिलाड़ी हैं. इस बीच बांग्लादेश की ओर से साफ कर दिया गया है कि उनके खिलाड़ियों को वे सितंबर अक्टूबर में आईपीएल खेलने के लिए एनओसी नहीं दे सकते. इससे कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स को नुकसान हो सकता है. बांग्लादेश के दो प्रमुख खिलाड़ी इन्हीं टीमों से खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : परिवार को साथ ले जा सकेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने कहा है कि आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों के लिए वह शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को एनओसी नहीं दे सकती है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी ने बताया कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए उसका कार्यक्रम व्यस्त रहेगा, जिस कारण खिलाड़ियो को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी देना संभव नहीं है. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को देखते हुए खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल होने के लिए एनओसी देना असंभव है. मुझे नहीं लगता कि हम ऐसा कर पाएंगे. टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में हर मैच महत्वपूर्ण है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : विराट कोहली जीत पाएंगे पहली आईसीसी ट्रॉफी...

शाकिब अल हसन आईपीएल 2021 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुस्ताफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे. आईपीएल टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस टूर्नामेंट को स्थगित किया गया था जिसके बाद शाकिब और मुस्ताफिजुर छह मई को स्वदेश लौटे थे. बीसीसीआई ने हाल ही में विशेष आम बैठक में आईपीएल के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने का फैसला किया था. बांग्लादेश इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की मेजबानी कर सकता है और आईपीएल की तारीखों से इन सीरीज का टकराव हो सकता है.

First Published : 01 Jun 2021, 03:50:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI KKR RR