logo-image

IPL 2021 Auction से पहले KXIP ने आखिरी ट्वीट कर लिखा भावुक संदेश,जानिए क्यों

आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल दिया है और अब आईपीएल के बाकी सीजन ने किंग्स इलेवन पंजाब की जगह पजांब किंग्स का नाम इस्तेमाल करने वाली है.

Updated on: 17 Feb 2021, 04:54 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल दिया है और अब आईपीएल के बाकी सीजन ने किंग्स इलेवन पंजाब की जगह पजांब किंग्स का नाम इस्तेमाल करने वाली है. साल 2008 से पंजाब ने आईपीएल में हिस्सा लिया लेकिन एक बार भी वो खिताब नहीं जीत पाई. साल 2014 में फाइनल तक पहुंची थी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. पिछले साल लोकेश राहुल को कप्तान बनाया गया था और उनकी टीम ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया था. अब आईपीएल ऑक्शन से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्विटर पर आखिरी ट्वीट किया और धन्यवाद दिया. ये आखिरी ट्वीट किंग्स इलेवन पंजाब के नाम है जबकि 18 फरवरी ऑक्शन से टीम का नाम बदल जाएगा और ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पंजाब किंग्स के दिखना शुरु हो जाएगा.

आपको बता दें कि पंजाब किंग्‍स मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम हैं, जो पहले आईपीएल से खेलती आई है. टीम अब तक के 13 सीजन में से केवल एक ही बार फाइनल में पहुंच पाई थी, लेकिन तब भी  उसे फाइनल में हार मिली थी और टीम को रनरअप से ही संतोष करना पड़ा था. अब अप्रेल में शुरू होने वाले आईपीएल में टीम नए नाम के साथ मैदान में उतरने जा रही है. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शमी को नहीं मिला मौका

 किंग्स इलेवन पंजाब ने 2021 सीजन की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. टीम ने ग्‍लेन मैक्सवेल को पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 13 मैचों में केवल 108 रन ही बना पाए थे. इस साल पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल को रिटेन किया है जबकि ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, तजिंदर सिंह को रिलीज कर दिया है. अब देखना होगा कि 18 फरवरी को ऑक्शन में टीम किन किन खिलाड़ियों को खरीदती है.