logo-image

IPL 2021 : कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खिया पहुंचे भारत, पहला मैच नहीं खेलेंगे 

आईपीएल 2021 का पहला मैच खेलने से पहले आईपीएल 2020 की उपविजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राहत की सांस ली है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का एक खिलाड़ी भले कोरोना पॉजिटिव आया हो, लेकिन इस बीच राहत की बात है.

Updated on: 06 Apr 2021, 03:36 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 का पहला मैच खेलने से पहले आईपीएल 2020 की उपविजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राहत की सांस ली है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का एक खिलाड़ी भले कोरोना पॉजिटिव आया हो, लेकिन इस बीच राहत की बात ये है कि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खिया मंगलवार को टीम के होटल पहुंच गए. हालांकि दस अप्रैल को जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी तो ये दोनों खिलाड़ी नहीं होंगे. पता चला है कि  दोनों खिलाड़ी सात दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे और दिल्ली टीम के साथ आईपीएल में उनके दूसरे मैच से पहले जुड़ जाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिकी पोंटिंग बोले, पृथ्वी शॉ सुपरस्टार खिलाड़ी, उनकी थ्‍योरी...

दिल्ली कैपिटल्‍स का आईपीएल 2021 में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 10 अप्रैल को होगा. टीम क्‍वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद क्रिकेट क्लब में ट्रेनिंग कर रही है.  टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने रविवार को उनके पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया था. रिकी पोंटिंग ने कहा कि हमारी टीम में जो खिलाड़ी हैं उससे मैं खुश हूं और मुझे लगता है कि हम इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकते हैं. मैं और टीम के खिलाड़ी इसलिए यहां आए हैं. उन्होंने कहा कि हमने चर्चा की और हमारे बीच जीतने पर ही बात हुई कि टीम पिछले साल की तुलना में किस तरह एक कदम और आगे बढ़ सकती है. हमें मेहनत करके ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने होंगे और फाइनल के लिए क्वालीफाई कर विजेता बनना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जिताएंगे आईपीएल, रिकी पोंटिंग बोले.....

आपको बता दें कि इस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है. अभी सीरीज के दो मैच हुए हैं और आखिरी मैच सात मार्च को खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही दोनों खिलाड़ी अपनी टीम को छोड़कर आईपीएल खेलने के लिए भारत पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के बाकी खिलाड़ी जो आईपीएल खेलते हैं, वे भी जल्‍द ही भारत आ जाएंगे. इसमें क्‍विंटन डिकॉक, डेविड मिलर और लुंगी एंगिडी शामिल हैं. इस बार आईपीएल तो नौ अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन ऋषभ पंत का आईपीएल कप्‍तानी का डेब्‍यू दस अप्रैल को होगा. उनका सामना एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके से होगा. देखना होगा कि पहले मैच में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं.