logo-image

ईशान किशन ने 16 गेंद में जड़ा अर्धशतक, इस खास लिस्‍ट में हुए शामिल 

IPL fastest half-century : आईपीएल 2021 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच चल रहा है. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के सलामी बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आते ही धुंआधार बल्‍लेबाजी की.

Updated on: 08 Oct 2021, 08:04 PM

नई दिल्‍ली :

IPL fastest half-century : आईपीएल 2021 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच चल रहा है. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के सलामी बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आते ही धुंआधार बल्‍लेबाजी की. हर गेंद पर बड़े स्‍ट्रोक खेले. उनकी पारी का आलम ये था कि उन्‍होंने 14 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इस दौरान उन्‍होंने दो छक्‍के और आठ छक्‍के मारे. आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में अब ईशान किशन नंबर पांच पर पहुंच गए हैं. आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक केएल राहुल ने लगाया है, जब आईपीएल 2018 में उन्‍होंने मात्र 14 गेंद में 50 रन बना लिए थे. इसके बाद दूसरा नाम यूसुफ पठान का है, जिन्‍होंने 15 गेंद पर पचासा ठोक दिया था. तीसरा नंबर सुनील नारायण ने अर्धशतक लगाया था. इसके बाद 14 गेंद पर ही सुरेश रैना ने भी अर्धशतक लगाया था. अब ईशान किशन का अर्धशतक आया है. 
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर शेख जाएद स्टेडियन में खेले जाने वाले आईपीएल के 55वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई की टीम में क्रुणाल पांड्या और पियुष चावला का टीम में शामिल किया गया है. जयंत यादव और सौरभ तिवारी को आज टीम में जगह नहीं दी गई है. हैदराबाद के टीम की तरफ से मनीष पांडे कप्तानी करेंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स की राजस्थान पर 86 रनों की बड़ी जीत के बाद मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो चुकी है. हैदराबाद पर जीत की स्थिति में मुंबई के भी कोलकाता के बराबर 14 अंक हो जाएंगे, लेकिन दोनों टीमों के नेट रन रेट में इतना बड़ा फासला है कि इसे पाट पाना मुंबई के लिए लगभग असंभव है. हैदराबाद की टीम पहले ही प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है. दोनो टीमों के बीच हुए कुल 17 मुकाबलों में मुंबई ने नौ मैच में जीत मिली है जबकि हैदराबाद आठ मैच जीती है.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन : जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे (कप्तान),प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, जेम्स नीशम, नेथन कोल्टर-नाइल, पियूष चावला, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट