logo-image

IPL 2021 : महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल 2021 के मैच

आईपीएल 2021 के मैच शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच कोरोना का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच महाराष्‍ट्र और मुंबई में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं.

Updated on: 05 Apr 2021, 10:01 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के मैच शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इस बीच कोरोना का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच महाराष्‍ट्र और मुंबई में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या मुंबई में मैच होंगे या नहीं होंगे. मुंबई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच दस अप्रैल को मैच होगा. इसमें अब पांच ही दिन बचे हुए हैं. अब एमसीए ने साफ कर दिया है कि जो भी आईपीएल 14 के मैच मुंबई में होने हैं, वे वानखेड़े में ही होंगे. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने दोहराया है कि राज्य में कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के नए आदेशों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 के होने वाले मैचों पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा. चार अप्रैल यानी रविवार शाम को महाराष्ट्र सरकार की ओर से घोषित आंशिक लॉकडाउन के मद्देनजर एमसीए का यह स्पष्टीकरण आया है. क्रिकबज ने एमसीए के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि हमारे पास शहर के नगर आयुक्त का एक फोन आया है. संघ को आश्वासन दिया गया है कि लॉकडाउन के उपायों का आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हालांकि, अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकना होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पांच साल से लगातार प्‍लेऑफ में पहुंच रही है SRH, इस बार बड़ा दांव 

एमसीए अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं. एमसीए अधिकारी ने कहा कि कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो बबल का हिस्सा है, को निर्बाध रूप से अनुमति दी जाएगी. रविवार दोपहर कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र सरकार ने सप्ताहांत के दौरान सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. घोषित किए गए प्रासंगिक उपायों में रात 8 बजे से 7 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू, सप्ताहांत लॉकडाउन - शुक्रवार को रात 8 बजे से सोमवार को सुबह 7 बजे तक है. मुंबई 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और उनमें से कुछ सप्ताहांत पर हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मोहम्‍मद कैफ ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है आईपीएल 14 का खिताब 

मुंबई चरण 10 से 24 अप्रैल तक होगा और इस दौरान छह टीमों चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल, पंजाब किंग्स, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में होने हैं. आईपीएल की शुरुआत शुक्रवार को चेन्नई में हो रही है.