logo-image

IPL 2021 : SRH ने कैसे जीत ली बाजी, RR की टीम क्‍यों हारी मैच

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के 60 रन और कप्तान केन विलियम्सन के नाबाद 51 रन की शानदार अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया.

Updated on: 27 Sep 2021, 11:42 PM

नई दिल्‍ली :

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के 60 रन और कप्तान केन विलियम्सन के नाबाद 51 रन की शानदार अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्‍स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. राजस्थान रॉयल्‍स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में विकेट पर 164 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने जेसन रॉय के 42 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के के मदद से 60 और केन विलियम्सन के 41 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के मदद से नाबाद 51 रनों की पारी के दम पर 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीता. 

  1. लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को इस मुकाबले से टीम के लिए डेब्यू करने वाले जेसन और रिद्धिमान साहा ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े हालांकि साहा पहले बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, जिन्होंने 11 गेंदों पर दो चौकों एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए. जेसन रॉय ने फिर विलियम्सन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई. जेसन रॉय को सकारिया ने आउट कर पवेलियन भेजा, इसके तुरंत बाद प्रियम गर्ग खाता खोलो बिना तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. केन विलियमसन ने एक छोड़ से पारी को संभाले रखा और अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर जीत दिलाई. अभिषेक 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे. 

  2. इससे पहले राजस्थान की शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज एविन लुईस छह रन बनाकर आउट हो गए. भुवनेश्वर कुमार ने लुईस को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया. इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने जायसवाल को आउट कर तोड़ा. जायसवाल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए.

  3. यशस्‍वी जायसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चार रन बनाकर आउट हो गए. संजू सैमसन का साथ देने आए महिपाल लोमरोर, दोनो ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 55 गेंदों मे 84 रनों की साझेदारी की. इस शानदार साझेदारी को कौल ने सैमसन को आउट कर तोड़ा. सैमसन ने 57 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. इसके बाद रियान पराग (0) रन बनाए, जबकि एक ओर से लोमरोर ने 28 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाए और राहुल तेवतिया बिना खाता खोले नाबाद रहे.

  4. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में आज एक बहुत बड़ा बदलाव किया. टीम के कप्‍तान रहे डेविड वार्नर को आज प्‍लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया. हालांकि इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी. उनकी जगह जेसन रॉय को मौका मिला.  उन्‍होंने हैदराबाद के लिए आज डेब्‍यू किया. पहले ही मैच में उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया और 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल दी. 

  5. कप्‍तान केन विलियमस ने आज कप्‍तानी पारी खेली. टीम की शुरुआत तो अच्‍छी रही, लेकिन उसके बाद जब जेसन रॉय आउट हुए और उसके तुरंत बाद प्रियम गर्ग भी आउट हो गए तो लगा कि मैच फंस सकता है, लेकिन केन विलियमसन धैर्य के साथ क्रीज पर जमे रहे और अपना काम करते रहे. इसी का नतीजा रहा कि टीम ने मैच को अपने नाम कर लिया. टीम अब प्‍लेआफ से तो बाहर है, लेकिन जीत तो फिर भी जीत ही रहती है.