logo-image

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए आई अच्छी खबर, जोफ्रा आर्चर....

आईपीएल 2021 के मैच चल रहे हैं. आईपीएल 2008 की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स अपना पहला ही मैच हार चुकी है. इस बार टीम की कमान युवा कप्तान संजू सैमसन के हाथ में हैं. उन्होंने एक दिन पहले ही पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली.

Updated on: 13 Apr 2021, 07:53 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के मैच चल रहे हैं. आईपीएल 2008 की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स अपना पहला ही मैच हार चुकी है. इस बार टीम की कमान युवा कप्तान संजू सैमसन के हाथ में हैं. उन्होंने एक दिन पहले ही पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली, हालांकि इसके बाद भी टीम को आखिरी गेंद पर चार रन से हार का सामना करना पड़ा. इस बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर आ रही है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अभी टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन हो सकता है कि वे जल्द ही टीम के लिए खेलते हुए नजर आएं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उनके डॉक्टर से हल्की ट्रेनिंग शुरू करने की मंजूरी मिल गई है. 

यह भी  पढ़ें : MI vs KKR : मुंबई की पहले बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

जोफ्रा आर्चर की 29 मार्च को दाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी हुई थी. कोहनी की चोट के कारण भारत दौरे के दौरान जोफ्रा आर्चर परेशान थे और भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे. यही नहीं, इस चोट के कारण वह आईपीएल के 14 सीजन में भी नहीं खेल पा रहे हैं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान के अनुसार जोफ्रा इस सप्ताह ससेक्स और इंग्लैंड की पुरुषों की मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करते हुए, हल्की ट्रेनिंग पर लौटेंग. यह उम्मीद है कि वह अगले सप्ताह से अपनी गेंदबाजी से अपनी तीव्रता बढ़ा पाएंगे. उनकी कोहनी की चोट पर एक और अपडेट दिया जाएगा, जब वह अपनी हालिया इंजेक्शन की प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए गेंदबाजी में लौट आएंगे.  आर्चर के खेलने के लिए लौटने के कारण अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है. 

यह भी  पढ़ें : IPL 2021 : अनकैप्ड भारतीयों के प्रदर्शन को लेकर हर्षल पटेल ने कही ये बड़ी बात 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत जाने से कुछ समय पहले इस साल जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ में कट लग गया था. ईसीबी की मेडिकल टीम ने पूरे दौरे में चोट का प्रबंधन किया, और इससे उनकी उपलब्धता पर कोई असर नहीं पड़ा. मार्च में उनके दाहिने हाथ की मध्य उंगली में ऑपरेशन के दौरान कांच का एक टुकड़ा हटा दिया गया था और चोट भी ठीक हो गई है.