logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 से चार दिन पहले MI, RR, DC और CSK के लिए Good News

आईपीएल 2021 का पहला मैच अब से चार दिन बाद खेला जाएगा. नौ अप्रैल को आईपीएल 14 का उद्घाटक मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच होगा. हालांकि इस बीच अचानक से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ गया है.

Updated on: 05 Apr 2021, 01:21 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का पहला मैच अब से चार दिन बाद खेला जाएगा. नौ अप्रैल को आईपीएल 14 का उद्घाटक मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच होगा. हालांकि इस बीच अचानक से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ गया है. कई खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आ गए हैं. वहीं दूसरी मुश्‍किल ये भी है कि मुंबई में भी कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आ रहे हैं, जहां आईपीएल का दूसरा मैच यानी दस अप्रैल को मैच खेला जाना है. हालांकि इन सब खराब खबरों के बीच एक अच्‍छी खबर भी आ रही है. खास तौर पर ये खबर मुंबई इंडियंस, राजस्‍थान रॉयल्‍स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए काफी अच्‍छी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, फिर से खिताब की दावेदार

दरअसल पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है. इसके दो मैच हो चुके हैं. अब तीसरा और आखिरी मैच सात अप्रैल को खेला जाना है.  पाकिस्‍तान के खिलाड़ियों की तो पहले ही आईपीएल में एंट्री बंद है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं और अगल अलग टीमों के लिए खेलते हैं. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अगर अपना आखिरी मैच खेलकर आईपीएल खेलने भारत आएंगे तो उन्‍हें अपनी टीम के लिए शुरुआती कुछ मैच मिस करने होंगे. लेकिन अब पता चला है कि आईपीएल टीमों के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जल्‍द ही भारत के लिए उड़ान भर सकते हैं. वे पाकिस्‍तान के बीच खेले जाने वाले तीसरे वन डे मैच में टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मोईन अली ने CSK से की ये बड़ी मांग, टीम ने कहा OK

दक्षिण अफ्रीका के क्‍विंटन डिकॉक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, वहीं डेविड मिलर राजस्‍थान रॉयल्‍स के हिस्‍सा हैं. कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खियां दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हैं, वहीं लुंगी एंगिडी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा हैं. अब जल्‍द ही ये खिलाड़ी भारत आएंगे और उसके बाद अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद अपनी अपनी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का तो तेज आक्रमण ही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के हाथ में है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए जोश हेजलवुड अपना नाम वापस ले चुके हैं, ऐसे में एमएस धोनी को भी लुंगी एंगिडी की जरूरत होगी. डेविड मिलर को वैसे तो अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कम ही मौके मिलते हैं, लेकिन टीम के लिए ये खिलाड़ी बहुत खास हैं. वहीं क्‍विंटन डिकॉक मुंबई इंडियंस के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं.