logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अच्‍छी खबर, स्‍टीव स्मिथ और मार्कस स्टोयनिस टीम से जुड़े 

IPL 2021 CSKvsDC : आईपीएल 2021 की तैयारी पूरी हो चुकी है. आज ही आईपीएल 14 का पहला मैच खेला जाना है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच होगा. आज का मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 09 Apr 2021, 05:08 PM

चेन्नई:

IPL 2021 CSKvsDC : आईपीएल 2021 की तैयारी पूरी हो चुकी है. आज ही आईपीएल 14 का पहला मैच खेला जाना है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच होगा. आज का मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे दिन यानी दस अप्रैल को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच होगा. इस मैच के साथ ऋषभ पंत कप्‍तानी में अपना डेब्‍यू करने जा रहे हैं. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अच्‍छी खबर है. पता चला है कि ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ और मार्कस स्‍टॉयनिस टीम के साथ जुड़ गए हैं और प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsMI : आईपीएल के पहले मैच में ये हो सकती है RCB और MI की प्‍लेइंग इलेवन 

स्‍टीव स्‍मिथ ऑस्‍ट्रेलिया के भी कप्‍तान रह चुके हैं. साथ ही आईपीएल में भी कई टीमों के कप्‍तान रह चुके हैं. आईपीएल 2020 में स्‍टीव स्‍मिथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान थे. लेकिन इस साल के ऑक्‍शन से पहले टीम ने स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटाया बल्‍कि टीम से भी रिलीज कर दिया. इसके बाद ऑक्‍शन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया था. इस बीच स्टीव स्मिथ और ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस क्वारंटीन पीरियड पूरा कर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ गए हैं. दिल्ली की टीम ने बताया कि इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ अभ्यास मैच खेला. दिल्ली की टीम यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में ट्रेनिंग कर रही है.
दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ है. इस सीजन में टीम की कमान श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत के हाथों में है. श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण इस सीजन में नहीं खेल सकेंगे. मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि टीम में जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उससे उन्हें भरोसा है कि दिल्ली इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsMI : चेन्‍नई में पहले मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात