logo-image

IPl 2021: दो बार आईपीएल जीतने वाले खिलाड़ी ने कही रोहित शर्मा के लिए ये बात, चौंक गए सभी

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस समय वैसा नहीं चल रहा, जिसके लिए वह जानी जाती है हालांकि मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जीता है.

Updated on: 27 Sep 2021, 03:55 PM

highlights

  • मुंंबई इंडियंस ने पांच बार जीता है आईपीएल खिताब
  • इस समय प्लेआफ के लिए संघर्ष कर रही है मुंबई 
  • रोहित के लिए आया है बहुत चौंकाने वाला स्टेटमेंट 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPl 2021) का शबाब अपने चरम पर है. दुबई में टीमें प्लेआफ के लिए संघर्ष कर रही है. हालांकि मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस समय वैसा नहीं चल रहा, जिसके लिए वह जानी जाती है. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जीता है. मुंबई ने पांच बार यह खिताब अपने नाम किया, जो अभी तक कोई दूसरी टीम नहीं कर सकी है लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस संघर्ष करती दिख रही है. वहीं, दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाले पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा के बारे में ऐसी बात कही है कि सभी चौंक गए हैं. 

रोहित शर्मा के बारे में क्या कहा ये आपको बताएंगे लेकिन पहले ये बता दें कि कहा किसने. रोहित शर्मा के बारे में चौंकाने वाला स्टेटमेंट देने वाले पूर्व खिलाड़ी हैं गौतम गंभीर. बता दें कि गौतम गंभीर कई साल केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर के कप्तान रहे हैं. उनकी ही कप्तानी में कोलकाता ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. इसके अलावा कई बार प्लेआफ में भी पहुंचा था. इन दोनों खिताबों के अलावा केकेआर कभी भी आईपीएल नहीं जीत सका है. 

हाल ही में गौतम गंभीर ने मीडिया को इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने रोहित शर्मा के लिए विशेष बात कही. उन्होंने बताया कि जब वह केकेआर के कप्तान थे तो सिर्फ और सिर्फ रोहित शर्मा के लिए अलग से रणनीति बनाते थे. उन्होंने कहा कि बतौर कप्तान उन्होंने कभी भी विराट कोहली, क्रिस गेल, डीविलियर्स या धोनी जैसे बल्लेबाजों के लिए रणनीति नहीं बनाई. उन्होंने सिर्फ और सिर्फ एक बल्लेबाज के लिए अलग से रणनीति बनाई और वो हैं रोहित शर्मा. गौतम गंभीर के इस खुलासे से जहां कई बड़े क्रिकेटर चौंक गए हैं, वहीं रोहित शर्मा के फैंस खुश हैं. 

रोहित शर्मा के लिए यह स्टेटमेंट तब आया है, जब मुंबई इंडियंस प्लेआफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है. ऐसे हालात में रोहित शर्मा के समर्थकों को थोड़ी राहत मिली है. वहीं, आपको बता दें कि रोहित शर्मा की ही कप्तानी में मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. अन्य किसी भी कप्तान ने ये कारनामा नहीं किया है. इस तरह रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में अभी तक सबसे सफल कप्तान हैं. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर है. उन्होंने एक मैच में 264 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट मैच में भी डेब्यू मैच में 177 रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर है.ॉ