News Nation Logo

IPL 2021 : KKR ने 7 में से जीते 2 मैच, फिर फाइनल तक का सफर 

CSK vs KKR Final Match Updates : आईपीएल 2021 का फाइनल अब केवल एक दिन दूर है. 15 अक्‍टूबर को सीएसके और केकेआर के बीच फाइनल होगा और रात करीब सवा 11 बजे हमें पता चला जाएगा कि आईपीएल 14 का चैंपियन कौन होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Oct 2021, 01:21:52 PM
eoin morgan

eoin morgan (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

CSK vs KKR Final Match Updates : आईपीएल 2021 का फाइनल अब केवल एक दिन दूर है. 15 अक्‍टूबर को सीएसके और केकेआर के बीच फाइनल होगा और रात करीब सवा 11 बजे हमें पता चला जाएगा कि आईपीएल 14 का चैंपियन कौन होगा. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने इस आईपीएल के पहले फेज और फेज 2 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसका पहले से ही प्‍लेऑफ्स में पहुंचना लगभग पक्‍का माना जा रहा था, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले फेज में निराश किया था. पहला फेज जो भारत में खेला गया, उसमें टीम ने सात मैच खेले थे और उसमें से केवल दो ही मैच जीत पाई थी. इसके बाद लगने लगा था कि ये टीम एक बार फिर फिसड्डी साबित होगी. लेकिन दूसरे फेज में सब कुछ बदल गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : 9 साल बाद फिर फाइनल में CSK vs KKR आमने सामने 

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. यही कारण रहा कि बीच आईपीएल में टीम का कप्‍तान बदल दिया गया. दिनेश कार्तिक ने कप्‍तानी छोड़ी और विश्‍व विजेता कप्‍तान इयोन मोर्गन को नया कप्‍तान बनाया गया. लगा कि अब टीम के लिए कुछ बदलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. टीम प्‍लेऑफ्स से पहले ही बाहर हो गई. इसके बाद जब आईपीएल 2021 शुरू हुआ तो उम्‍मीद थी कि इयोन मोर्गन अपनी कप्‍तानी में टीम को आगे लेकर जाएंगे. लेकिन टीम लगातार हारती रही. इसी बीच कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्‍थगित किया गया. उस वक्‍त तक लगभग सभी टीमें अपने आधे आधे मैच खेल चुकी थीं. केकेआर ने भी अपने सात मैच खेल लिए थे और टीम ने केवल दो ही मैच जीते थे. इससे लगने लगा था कि कप्‍तान बदलने के बाद भी टीम पर कोई खास असर नहीं हुआ है. लेकिन किसे पता था कि दूसरे फेज में सब कुछ बदल जाएगा. केकेआर प्‍लेऑफ्स की दौड़ से काफी दूर थी. लेकिन इसके बाद केकेआर ने लगातार अपने मैच जीतने शुरू किए. न केवल अपने मैच जीते, बल्‍कि अच्‍छे अंतर से जीते, इसीलिए टीम का नेट रनरेट भी अच्‍छा रहा. केकेआर प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम रही, लेकिन टीम ने पहले एलीमनेटर में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को हराया और उसके बाद क्‍वालीफायर 2 में आईपीएल 2020 की उपविजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराया. और अब वो दिन करीब है, जब टीम सीएसके से फाइनल में टक्‍कर लेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : भारत के इस खिलाड़ी ने फेंकी इस साल की सबसे तेज गेंद, स्‍पीड जानकार रहे जाएंगे हैरान 

केकेआर इससे पहले दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, वहीं सीएसके ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है. सीएसके और केकेआर फाइनल में आमने सामने होंगी, इससे साफ है कि इस बार भी आईपीएल को नया चैंपियन नहीं मिलेगा. कोई भी ऐसी टीम फाइनल में नहीं है, जो आईपीएल नहीं जत पाई है. हालांकि जिस तरह का प्रदर्शन दोनों टीमों ने किया है, उससे साफ है कि फाइनल की जंग काफी रोचक होगी, कोई भी टीम कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहेगी. 

First Published : 14 Oct 2021, 01:21:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.