logo-image

IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच! 

आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया है. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब होंगे और कहां होंगे, ये अभी तक साफ नहीं है. इस बीच आईपीएल 2021 में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए नई मुसीबत सामने आ गई है.

Updated on: 15 May 2021, 04:13 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया है. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब होंगे और कहां होंगे, ये अभी तक साफ नहीं है. इस बीच आईपीएल 2021 में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए नई मुसीबत सामने आ गई है. पता चला है कि आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों को उनका बोर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में जगह नहीं देगा. बताया जा रहा है कि बिना प्रैक्टिस के बोर्ड उन्हें सीधे क्वारंटीन से मैदान में उतारने के पक्ष में नहीं है. ऐसे में इंग्लैंड के वे सभी बड़े क्रिकेटर इस सीरीज को मिस कर सकते हैं, जो आईपीएल 14 में खेल रहे थे. 

यह भी पढ़ें : भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल  बीच में ही बंद होने से इंग्लैंड के क्रिकेटर अपने घर लौट गए थे. लेकिन सभी खिलाड़ी अभी अपना अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी दो सप्ताह का वक्त बचा हुआ है. वहीं आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों का क्वारंटीन का वक्त अभी करीब एक सप्ताह और चलेगा, ऐसे में खिलाड़ियों को क्वारंटीन पूरा होने के बाद सीधे मैदान में उतरना होगा, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ऐसा नहीं चाहता है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल खिलाड़ियों के पास बहुत कम ही समय बचा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Series : श्रेयस अय्यर की सर्जरी के बाद ये आया अपडेट 

अगर आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली तो जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, सैम करन, मोईन अली आदि कई बड़े खिलाड़ी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. वैसे तो इंग्लैंड के वन डे और टी20 कप्तान इयोन मोर्गन भी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन वे टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. टेस्ट, वन डे और टी20 खेलने वाले खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, इसकी पूरी संभावना है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच दो जून से शुरू हो रहा है. पता चला है कि इंग्लैंड के जो खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, वे इस सीरीज में टीम का हिस्सा हो सकते हैं.