logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इमरजेंसी मीटिंग, कप्‍तान पर होगा फैसला, जानिए अपडेट 

आईपीएल 2021 के शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. लेकिन इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल सामने आ रही है. वन डे मैचों की सीरीज के बचे हुए दो मैचों से बाहर होने के साथ ही श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से भी बाहर हैं.

Updated on: 26 Mar 2021, 04:37 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Delhi Capitals Captain : आईपीएल 2021 के शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. लेकिन इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल सामने आ रही है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही वन डे मैचों की सीरीज के बचे हुए दो मैचों से बाहर होने के साथ ही श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के भी शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं. श्रेयस अय्यर न केवल दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज हैं, साथ ही टीम के कप्‍तान भी हैं. अगर श्रेयस अय्यर आईपीएल के कुछ ही मैचों से भी बाहर हुए हैं तो भी टीम को नए कप्‍तान की खोज तो करनी ही पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : चेन्‍नई से अब मुंबई जाएगी एमएस धोनी की CSK, जानिए क्‍यों 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान के तौर पर सबसे आगे जिस खिलाड़ी का नाम चल रहा है, वो हैं ऋषभ पंत. वे ही टीम के उप कप्‍तान भी हैं. श्रेयस अय्यर आईपीएल 2020 में अपनी टीम को फाइनल तक लेकर गए थे, लेकिन फाइनल में उन्‍हें रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान ऋषभ पंत हो सकते हैं. हालांकि ये भी नहीं भूलना चाहिए कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास कप्‍तानी के लिए कई दावेदार हैं. इसमें अजिंक्‍य रहाणे, रविचंद्रन अश्‍विन, शिखर धवन और स्‍टीव स्‍मिथ भी हैं. लेकिन देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किस पर भरोसा जताता है. इस बीच खबर ये आ रही है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से नए कप्‍तान को चुनने के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार टीम के प्रमोटर, टीम के हेड कोच और बाकी जिम्‍मेदार लोगों को इसमें बुलाया गया है.  रिपोर्ट में कहा गया है कि ऋषभ पंत टीम के उप कप्‍तान हैं और वे कप्‍तान के लिए पहली च्‍वाइस हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

बता दें कि श्रेयस अय्यर जब पहले वन डे मैच में जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर बाउंड्री होने से रोकने का प्रयास कर रहे थे, तब उन्हें बाएं कंधे में चोट लग गई. उन्होंने बाउंड्री जाने से रोक दिया, लेकिन बाद में उन्हें कंधे पर दर्द होने लगा जिसके कारण अय्यर को मैदान से बाहर ले जाया गया. इसी के बाद तय हो गया था कि श्रेयस बाकी दो मैचों में तो नहीं खेल पाएंगे. साथ ही बाद में तय हुआ कि वे आईपीएल के भी शुरुआती कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं. अब पहले तो श्रेयस की चोट पर काम होगा, उसके बाद उन्‍हें बेंगलुरु के एनसीए भेजा जाएगा और वहां से जब फिटनेस सार्टिफिकेट मिल जाएगा, उसके बाद ही वे आगे की क्रिकेट खेल सकेंगे.