logo-image

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने इस दिग्गज को टीम के साथ जोड़ा

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी आईपीएल 2021 में थोड़ा वक्त है. अभी पहले मिनी ऑक्शन होगा, उसके बाद शेड्यूल जारी होगा, उसके बाद ही आईपीएल होगा, लेकिन टीमें अपनी अपनी तैयारी में अभी से जुट गई हैं.

Updated on: 07 Jan 2021, 06:27 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी आईपीएल 2021 में थोड़ा वक्त है. अभी पहले मिनी ऑक्शन होगा, उसके बाद शेड्यूल जारी होगा, उसके बाद ही आईपीएल होगा, लेकिन टीमें अपनी अपनी तैयारी में अभी से जुट गई हैं. आईपीएल के इतिहास में पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम के साथ एक दिग्गज को जोड़ा है, ताकि उनकी टीम की बल्लेबाजी और सोच में अच्छे तरीके से बदलाव लाया जा सके. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियम सख्त, अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात

पता चला है कि पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे को आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने अपना सहायक कोच नियुक्त किया है. वह लीग के आगामी दो सीजनों में टीम के साथ रहेंगे. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. प्रवीण आमरे 2014 से 2019 तक दिल्ली के टैलेंट स्काउट हेड रहे थे. प्रवीण आमरे ने एक बयान में कहा है कि मैं दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे बोर्ड में शामिल किया. टीम ने आईपीएल-2020 के फाइनल में कदम रखा था. यह टीम में वापस आने का शानदार समय है. वह एक बार फिर रिकी पोंटिंग और बाकी के खिलाड़ियों के साथ काम करने को तैयार हूं.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने बनाया स्पेशल प्लान 

प्रवीण आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई की कोचिंग की और तीन बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाया. वह कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ निजी तौर पर काम कर चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स इस बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. उसने आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में कदम रखा था. दिल्ली की टीम पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानी जाती थी, लेकिन टीम ने कुछ भी खास  नहीं किया, लेकिन जब टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स किया गया तो सकारात्मक बदलाव दिखाई दिए. पहले तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े रहे, लेकिन जब सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बन गए तो उसके बाद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ दिया था.  हालांकि रिकी पोंटिंग टीम के साथ जुड़े हुए हैं.  उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 2021 के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में ऑक्शन होगा, उसके बाद अप्रैल में पहला मैच होता हुआ दिखाई दे सकता है. आईपीएल में दर्शक होंगे कि नहीं होंगे, कहां पर मैच होंगे, इसको लेकर बीसीसीआई में लगातार प्लानिंग हो रही है. उम्मीद है कि सारा रोडमैप जल्द ही सामने आ जाएगा. 

(input ians)