logo-image

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के सामने 155 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में शानदार मुकाबला है.

Updated on: 25 Sep 2021, 05:29 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉजस्थान के आगे 155 का लक्ष्य रखा है. दिल्ली ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में शानदार मुकाबला है. मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतरे. 3.1 ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन, कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इसके बाद अगले ही ओवर में पृथ्वी शॉ भी चेतन साकरिया की गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 22 रन था. इसके बाद श्रेयस अय्यर के साथ पंत ने कमान संभाली. दोनों ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. 83 रन के स्कोर पर दिल्ली को तीसरा झटका लगा. ऋषभ पंत 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मुस्तफिर ने बोल्ड किया. इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 43 रन तेवतिया के गेंद पर स्टंप हो गए. इसके बाद हेटमायर और ललित ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 121 के स्कोर पर दिल्ली को पांचवां झटका लगा. 28 रन बनाकर हेटमायर भी वापस चले गए. इसके बाद अक्षर पटेल मैदान पर उतरे लेकिन वह भी 12 रन ही बना सके. वह साकरिया के गेंद पर मिलर को कैच थमा बैठे. 19.4 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट के नुकसान पर 150 रन पूरे किए. 20 ओवर में टीम 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना पाई. 

आपको बता दें कि इस समय ऋषभ पंत की कप्तान वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम नौ में से सात मैच जीतकर 14 अंक ले चुकी है. इस समय पॉइंट टेबल में यह टीम दूसरे नंबर पर है. हालांकि पॉइंट टेबल में नंबर वन पर चल रही चेन्नई के भी इतने ही पॉइंट हैं लेकिन चेन्नई रनरेट के मामले में आगे है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो पॉइंट टेबल में यह टीम पांचवें नंबर पर है. इस टीम ने आठ मैच में से चार जीते हैं और कुल आठ अंक हैं.