logo-image

IPL 2021 DCvsRR :  क्या हो सकती है संजू सैमसन और ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज दो युवा कप्तानों की जंग होने जा रही है. दोनों टीमों के युवा कप्तान हालांकि अपना अपना डेब्यू कर चुके हैं, आज दोनों पहली बार आमने सामने होंगे.

Updated on: 15 Apr 2021, 04:41 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज दो युवा कप्तानों की जंग होने जा रही है. दोनों टीमों के युवा कप्तान हालांकि अपना अपना डेब्यू कर चुके हैं, आज दोनों पहली बार आमने सामने होंगे. एक तरफ होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत  जो श्रेयस अय्यर के बाहर होने के कारण टीम के कप्तान बनाए गए हैं, वहीं उनके सामने होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, जिन्हें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले ही मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था. वहीं बात अगर राजस्थान रॉयल्स की करें तो संजू सैमसन को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि मैच में कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक तो लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर मैच का फैसला हुआ, जिसमें राजस्थान रॉयल्स चार रन के मामूली अंतर से हार गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स के सामने आज राजस्थान रॉयल्स की चुनौती 

आज के मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक मैच जीतकर बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी, वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर पहली जीत दर्ज करने का दबाव जरूर होगा. हालांकि कप्तानी के बाद भी संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है, लेकिन टीम की जीत भी जरूरी है. देखना होगा कि दोनों टीमों आज किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरती हैं. दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी तो करीब करीब तय है. टीम एक बार फिर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के साथ जाएगी. वहीं बेन स्टोक्स के बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स को अपनी सलामी जोड़ी के बारे में जरूर सोचना होगा. हो सकता है कि मनन बोहरा से इस मैच में ओपनिंग कराई जाए. हालांकि मजेदार ये भी देखना होगा कि आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ को इस मैच में मौका मिलता है या नहीं. पहले मैच में तो स्टीव स्मिथ टीम में नहीं थे, आज क्या होगा, देखना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के कप्तान विराट कोहली को लगी फटकार, जानिए क्योें 

ये हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम करन, अमित मिश्रा, आवेश खान. 
ये हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.