logo-image

DC vs RCB : बेकार गया पंत-हेटमायर का अर्धशतक, आरसीबी ने दिल्ली को 1 रन से हराया

एबी डीविलियर्स (नाबाद 75) की विस्फोटक पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मंगलवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में  दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया.

Updated on: 27 Apr 2021, 11:40 PM

highlights

  • ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली
  • दिल्ली कैपिटल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार मिली
  • बेंगलोर की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है, वह 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गया है

अहमदाबाद:

कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 58) और शिमरन हेटमायर (नाबाद 53) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें और रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा. बेंगलोर की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. दिल्ली को छह मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया और फिर दिल्ली को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 170 रनों पर रोक दिया. बेंगलोर से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत खराब रही और टीम ने 47 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में ओपनर पृथ्वी शॉ (21), शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) के विकेट शामिल है.

इसके बाद कप्तान ने मार्कस स्टोयनिस (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की. स्टोयनिस के आउट होने के बाद पंत ने एक छोर संभाले रखा और हेमटमायर के साथ 44 गेंदों 78 रनों की अविजित साझेदारी करके दिल्ली को लगभग जीत दिला ही थी.

अपना पिछला मुकाबला सुपर ओवर में जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन उसके बल्लेबाज केवल 12 रन ही बना सके और उसे एक रन से करीबी हार का मुंह देखना पड़ा.

कप्तान पंत ने 48 गेंदों पर छह चौके लगाए. उनके अलावा हेटमायर ने 25 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाए. स्टोयनिस ने 17 गेंदों पर तीन चौके लगाए. बेंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने दो और मोहम्मद सिराज तथा काइल जेमिसन ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, बेंगलोर ने एबी डीविलियर्स (नाबाद 75) की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की बेंगलोर ने 30 रन तक ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान विराट कोहली (12) और देवदत्त पडिकल (17) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद रजत पाटीदार (31) और ग्लैन मैक्सवेल (25) ने बेंगलोर की पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को ज्यादा दूर नहीं ले जा पाए.

इनके अलाउट होने के बाद डीविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा और 42 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के जड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. बेंगलोर ने अंतिम पांच ओवर में 56 रन बटोरे. वहीं, अंतिम ओवर में उसने 23 रन जुटाए. इस ओवर में डिविलियर्स ने तीन छक्के लगाए. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट चटकाए.