logo-image

IPL 2021 DC vs MI : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुंबई इंडियंस को हराया, जानिए प्‍वाइंट्स टेबल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 129 रन बनाए थे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच जरूरी रन बना लिए.

Updated on: 02 Oct 2021, 07:20 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 129 रन बनाए थे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच जरूरी रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच हारना मुंबई इंडियंस के लिए भारी पड़ने वाला है. हालांकि टीम अभी भी प्‍लेऑफ्स की रेस में बनी हुई है, लेकिन अब टीम को दूसरी टीमों की हार जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा. आज की जीत के साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कुल 20 अंक हो गए हैं, वहीं मुंबई इंडियंस के पास अभी भी दस ही अंक हैं. 
छोटे स्‍कोर का पीछा करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. जब टीम का स्‍कोर 14 रन था, तभी शिखर धवन आठ रन बनाकर आउट हो गए, वे रन आउट का शिकार हुए. इसके बाद एक ही रन टीम के खाते में जुड़ पाया था कि तभी दूसरे सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ भी छह रन बनाकर आउट हो गए. अब दिल्‍ली के दोनों सलामी बल्‍लेबाज पवेलियन में बैठे हुए थे. कप्‍तान रिषभ पंत और स्‍टीव स्‍मिथ ने कमान संभाली, लेकिन स्‍टीव स्‍मिथ नौ ही रन बना सके और वापस लौट गए. टीम का स्‍कोर 30 ही रन था. पावर प्‍ले में ही टीम ने अपने तीन बड़े विकेट गवां दिए. इससे टीम पर संकट गहरा गया. हालांकि कप्‍तान रिषभ पंत एक छोर संभाले हुए थे और अच्‍छा खेल भी रहे थे. लेकिन वे भी 26 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल दिए. उन्‍होंने तीन चौके और एक छक्‍का लगाया. अब जिम्‍मेदारी श्रेयस और अक्षर पटेल के ऊपर थी, क्‍योंकि छोटा स्‍कोर होने के बाद भी टीम संकट में फंसती हुई नजर आ रही थी. लेकिन श्रेयस और अश्‍विन ने आखिरकार टीम को जीत तक पहुंचा ही दिया. 
इससे पहले मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा सात रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए. इसके कुछ देर बाद अक्षर पटेल ने क्विंटन डी कॉक को आउट कर मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका दिया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए. फिर सूर्यकुमार यादव ने कुछ शॉट खेल मुंबई को संकट से उबारने की कोशिश की, लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें आउट कर दिया. सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 33 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद अक्षर ने सौरभ तिवारी को आउट किया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए. फिर एनरिक नोर्खिया ने कीरोन पोलार्ड को छह रन बोल्ड कर मुंबई को पांचवां झटका दिया. इसके बाद हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन आवेश ने हार्दिक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. हार्दिक ने 18 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए.
नए बल्लेबाज के रूप में उतरे नाथन कोल्टर नाइल को आवेश ने बोल्ड कर मुंबई को सातवां झटका दिया. इसके बाद अश्विन ने अंतिम ओवर में जयंत यादव को आउट किया जिन्होंने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की पारी में क्रुणाल पांड्या 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 और जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे.