logo-image

IPL 2021 KKR vs DC LIVE : दिल्ली ने कोलकाता को सात विकेट से हराया

आईपीएल 2021 में आज रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और विश्व विजेता कप्तान ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स आमने सामने हैं. आज का ये मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज्यादा अहम होने वाला है.

Updated on: 29 Apr 2021, 10:51 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 DC vs KKR Live Score Updates : पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आज के आईपीएल 2021 के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स के दस अंक हा गए हैं. टीम अब प्लेआफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच गई है. पृथ्वी शॉ ने आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी की. वे जब आउट हुए तब तक टीम की जीत पक्की हो चुकी थी. पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के मारे. वहीं शिखर धवन ने 47 गेंद पर 46 रन बनाए. इस हार के साथ ही केकेआर की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं. अब टीम के पास दो जीत के साथ चार ही अंक हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और सीएसके के दस दस अंक हो गए हैं. वहीं बाकी टीमें काफी पीछे नजर आ रही हैं. 

calenderIcon 22:47 (IST)
shareIcon

दिल्ली ने कोलकाता को सात विकेट से हराया

calenderIcon 22:42 (IST)
shareIcon

दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा, स्कोर 150/3

calenderIcon 22:38 (IST)
shareIcon

पृथ्वी शॉ 82 रन बनाकर आउट, स्कोर 146/2

calenderIcon 22:12 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स का शतक पूरा, बिना नुकसान

calenderIcon 22:03 (IST)
shareIcon

पृथ्वी शॉ ने 18 गेंद में जड़े 50 रन, स्कोर 81/0

calenderIcon 21:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली ने 6 ओवर में बनाए 67 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

चार ही ओवर में दिल्ली के 50 रन पूरे

calenderIcon 21:39 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की आक्रामक शुरुआत, शिखर और पृथ्वी क्रीज पर

calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर में जड़े 6 चौके

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू, शिखर और पृथ्वी क्रीज पर

calenderIcon 21:13 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं. यानी अगर दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना है तो 155 रन बनाने होंगे. केकेआर की शुरुआत आज के मैच में भी अच्छी नहीं रही और इसके बाद भी लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे. इससे टीम के लिए कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई. इससे टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. दिल्ली कैपिटल्स के पास जिस तरह की बैटिंग लाइनअप है, उससे उनके लिए ये बड़ा स्कोर नहीं है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली के बल्लेबाज किस तरह की बैटिंग आज के मैच में करते हैं. 

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

दिनेश कार्तिक आउट, KKR का स्कोर 109/6

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

KKR की आधी टीम पवेलियन लौटी, स्कोर 82 रन

calenderIcon 20:22 (IST)
shareIcon

KKR की टीम संकट में, चार विकेट गिरे, स्कोर 74/4

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

KKR के कप्तान आउट, स्कोर 74/3

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

राहुल त्रिपाठी 19 रन  पर आउट, स्कोर 73/2

calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

KKR ने छह ओवर में बनाए 45 रन, राणा आउट

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

KKR का पहला विकेट गिरा, राणा  15 रन पर आउट

calenderIcon 19:30 (IST)
shareIcon

KKR की बल्लेबाजी शुरू, गिल और राणा क्रीज पर

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला है. दिल्ली ने अब तक खेले गए छह मैचों में से चार जीते हैं और दो हारे हैं. वह 8 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है.

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा. 

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान. 

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 में अब केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने हैं. अभी तक की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरे नंबर पर है. वहीं कोलकाता नाइटराडर्स इस वक्त पांचवें नंबर पर है. इस मैच में रिषभ पंत ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अब कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और दिल्ली कैपिटल्स की टीम रनों का पीछा करेगी. आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एक ही बदलाव किया है. अमित मिश्रा कुछ घायल हैं, इसलिए उनकी जगह टीम में ललित यादव को जगह मिली है. बाकी केकेआर ने इस मैच में कोई भी बदलाव नहीं किया है. जो टीम इससे पहले वाले मैच में थी, वही इस मैच में उतरने जा रही है. 

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला 

calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान. 

calenderIcon 18:45 (IST)
shareIcon

टीम के पास दो घांसू स्पिनर्स हैं. अक्षर पटेल और अमित मिश्रा. साथ ही तेज गेंदबाजी में टीम के पास कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान जैसे गेंदबाज हैं. वहीं केकेआर की टीम में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. टीम की सलामी जोड़ी शुभमन गिल और नितीश राणा टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि टीम में क्या बदलाव होते हैं. या फिर कप्तान उसी प्लेइंग इलेवन के साथ जाना चाहेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा. 

calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पिछले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम एक बार फिर तैयार नजर आ रही है. टीम में आज के मैच के लिए बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है. शिखर धवन और पृथ्वी शॉ एक बार फिर टीम के लिए ओपन करेंगे. इसके बाद कप्तान रिषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस और शिमरन हेटमायर होंगे. शिमरन हेटमायर ने उस एक रन से मिली हार से पहले अच्छी बल्लेबाजी थी, इसीलिए टीम जीत के इतने करीब तक पहुंची थी. इ