logo-image

IPL 2021: DC और SRH में होगी कांटे की टक्कर, पर्पल कैप के लिए इन गेंदबाजों में जंग

दोनो टीमें बुधवार को होने वाले मैच से दूसरे चरण का आगाज करेंगी. दिल्ली कैपिटल्स चाहेगी कि वह पहले चरण के लय को बरकरार रखे. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश होगी की वह दूसरे चरण में वापसी कर सुपर फोर मे जगह बनाए.

Updated on: 21 Sep 2021, 03:30 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 33वां मैच बुधवार को शाम साढ़े सात बजे से दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है, दोनो टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी. पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया था. दिल्ली कैपिटल्स पहले चरण में खेले गये आठ मुकाबलों में 6 मुकाबले जीते थे. जबकि दो मुकाबलों में उसको हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो हैदराबाद का प्रदर्शन इस सीजन में सबसे निराशाजनक रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद पहले चरण में खेले गये सात मुकाबलों में 6 मुकाबले हार गई थी. वहीं एक मैच में उसको जीत नसीब हुई थी.
दोनो टीमें बुधवार को होने वाले मैच से दूसरे चरण का आगाज करेंगी. दिल्ली कैपिटल्स चाहेगी कि वह पहले चरण के लय को बरकरार रखे. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश होगी की वह दूसरे चरण में वापसी कर सुपर फोर मे जगह बनाए. 
हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ गई है. इसका सबसे बड़ा कारण जॉनी बेयरस्टो बने हैं. दरअसल, जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे चरण के आगाज से पहले ही लीग से अपना नाम वापस ले लिया था. टीम के लिहाज से देखें तो यह हैदराबाद के लिए सबसे बड़ा झटका है. क्योंकि बेयरस्टो सीजन के पहले चरण में खेले गय़े सात मुकाबलों में 248 रन बनाए थे. इसके साथ ही बेयरस्टो एसआरएच के बल्लेबाजी की रीढ़ मानें जाते हैं. उनके नहीं खेलने से टीम का संतुलन बिगड़ सकता है. 
वहीं बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सीजन के पहले चरण में सबसे ज्यादा रन बनाया है. सीजन के पहले चरण में खेले गये आठ मुकाबलों में धवन ने 134.27 की स्ट्राइक रेट से 380 रन बनाया है. उनका बेस्ट स्कोर 92 रन था. इसके साथ ही टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी बल्ला सीजन के पहले चरण में बोला था. शॉ के बल्ले से सीजन के पहले चरण में 166.48 की स्ट्राइक रेट से 308 रन निकले थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 82 रन था. 
आइये एक नजर डालते हैं गेंदबाजो पर 
आईपीएल में मिस्टर कंजूस कहे जाने वाले राशिद खान पर्पल कैप की रेस में टॉप फाइव में हैं. राशिद ने सीजन के पहले चरण के सात मुकाबलों में 28 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 6.14 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट अपने नाम किया था. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के भी दो खिलाड़ी पार्पल कैप की रेस में टॉप फाइव में हैं.ये दोनो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आवेश खान और क्रिस मॉरिस हैं. आवेश खान ने सीजन के पहले चरण में खेले गये आठ मैचों में 30 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7.70 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट अपने नाम किया है. जबकि इनके साथी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने भी सीजन के पहले चरण में सात मुकाबले खेले थे, इसमें 8.61 की इकोनॉनी रेट से 14 विकेट झटके थे. अब इन दोनो खिलाड़ियों में देखना होगा कि बुधवार को होने वाले मैच में कौन किसपर भारी पड़ता है.