logo-image

IPL 2021 : डेविड वार्नर की गई कप्तानी, अब SRH की Playing XI से भी होंगे बाहर!

IPL 2021 SRH vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की हालत बहुत खराब है. टीम अभी तक छह मैच खेल चुकी है, लेकिन पांच में टीम को हार मिली है, वहीं एक ही मैच टीम जीत पाई है.

Updated on: 02 May 2021, 02:00 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 SRH vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की हालत बहुत खराब है. टीम अभी तक छह मैच खेल चुकी है, लेकिन पांच में टीम को हार मिली है, वहीं एक ही मैच टीम जीत पाई है. इसी बीच टीम के कप्तान रहे डेविड वार्नर को हटा दिया गया है. अब टीम की कमान केन विलियमसन के हाथ में है. अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि कप्तानी जाने के बाद क्या डेविड वार्नर को टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी, या फिर टीम से भी उनकी छुट्टी हो जाएगी. डेविड वार्नर से कप्तानी छीने जाने के बाद अब उनका अगले मैच में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में अब आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद बोले- कायरन पोलार्ड, मैं एबी डीविलियर्स जैसा 360 डिग्री.....

सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान बदलने के बाद कहा है कि वह अगले मैच के लिए अपने विदेशी खिलाड़ियों के संयोजन में भी बदलाव करेगी. टीम ने एक बयान में कहा है कि टीम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले अगले मैच के लिए अपने विदेशी संयोजन में बदलाव करेंगे. वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल न करने पर सनराइजर्स हैदराबाद की कड़ी आलोचना हो रही है. जेसन होल्डर इस सीजन में पिछले छह मैचों में से अब तक केवल एक ही मैच में खेले हैं और उसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे. कप्तान केन विलियमसन के अलावा लेग स्पिनर राशिद खान को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वहीं, सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर में से किसी एक की छुट्टी हो सकती है. हालांकि जॉनी बेयरस्टो ने कुछ तेज पारियां खेली हैं और अक्सर अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे हैं. डेविड वार्नर की जगह होल्डर को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : 218 रन बनाकर भी क्यों हार गई एमएस धोनी की CSK, खुद कप्तान ने बताया कारण 

इस बीच संभावना यह भी है कि टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को मौका मिल सकता है. जेसन रॉय को हाल ही में टीम ने अपने साथ किया था, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला है. कप्तानी जाने के बाद अब संभावना यही है कि हो सकता है कि डेविड वार्नर टीम से भी बाहर हो जाएं. ऐसे में जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. इसके बाद मध्यक्रम को मजबूत करने का काम जेसन होल्डर को दिया जा सकता है. अब आज के मैच से ही केन विलियमसन की भी परीक्षा होगी. न केवल उनकी कप्तानी की परीक्षा होगी, बल्कि ये भी देखना होगा कि कप्तान बनने के बाद वे किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं. आज का मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी खास होने वाला है.