logo-image

IPL 2021: 30 मई को होगा फाइनल मैच, इस तारीख से हो सकता है आगाज

आईपीएल 2021 की अब लगभग तारीख सामने आ गई है

Updated on: 06 Mar 2021, 06:10 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की अब लगभग तारीख सामने आ गई है. पहले बताया जा रहा था कि आईपीएल 11 अप्रैल से शुरु होने वाला है लेकिन अब तारीखों में बदलाव हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार अब आईपीएल की तारीफ 9 अप्रैल से 30 मई के बीच होने वाला है. ये जानकारी एएनआई के बात करते हुए आईपीएल के गवर्निंग के मेंबर ने बताया कि ये तारीख लगभग फाइनल है लेकिन आखिरी फैसला मीटिंग में होने वाला है. आईपीएल की मीटिंग अगले हफ्ते होने वाली है जिसमें आईपीएल की तारीखों पर मुहर लगने वाली है.

 

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर ठोके 80 रन, इंडिया लेजेंड्स की तीसरी जीत 

हालांकि अभी तक किस जगह पर आईपीएल होने वाला ये तय नहीं है. कुछ वक्त पहले ये रिपोर्ट्स सामने आई थी कि दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और अहमदाबाद में मुकाबले होने वाले हैं लेकिन पूरी तरह से फैसला नहीं लिया गया है. पिछले बार आईपीएल यूएई में हुआ था और बायो सिक्योर बबल में खेला गया था. इस बार भी आईपीएल आयोजन बायो सिक्योर बबल में होने वाला है. बीसीसीआई से का सबसे अहम काम खिलाड़ियों की सेफ्टी को लेकर है.

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah Wedding : इस मॉडल और टीवी एंकर से शादी करेंगे जसप्रीत बुमराह ! 

इस बार भी आप पिछले साल की तरह इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होने वाला है. साथ ही आप इसे डिजनी हॉटस्टार पर देख सकते हैं. पिछला आईपीएल यूएई में हुआ था तो मुकाबलों का वक्त बदल गया था लेकिन भारत फिर से पुराने वाले समय पर आप आईपीएल का रोमांच देख सकते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के सभी मैच 8 बजे से होंगे और 7:30 टॉस होगा. जब शनिवार और रविवार को दो मुकाबले होंगे तो पहला मैच यानी दोपहर में 4 बजे मैच शुरू होगा और 3:30 बजे टॉस होगा. इस बार वीवो ही इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल स्पॉन्सर होने वाला है. जिसकी जानकारी खुद आईपीएल के चेयरमैन ब्रृजेश पटेल ने ऑक्शन के दौरान दी थी. इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज साल 2008 में हुआ था और अब ये उसका 14वां सीजन है. पिछले 13 साल की कामयाबी के बाद आईपीएल इस वक्त दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन गई है.