logo-image

IPL 2021: Punjab Kings ने दिग्गज गेंदबाज को किया अपनी टीम में शामिल

पंजाब किंग्स इस साल अपने नए रंग रुप में के साथ मैदान पर उतरने वाली है.

Updated on: 13 Mar 2021, 02:04 PM

highlights

  1. पहला मैच 12 अप्रैल को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने वाली है
  2. इस बार भी कप्तानी लोकेश राहुल करेंगे
  3. पिछली बार पंजाब प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी

नई दिल्ली :

पंजाब किंग्स इस साल अपने नए रंग रुप में के साथ मैदान पर उतरने वाली है. आईपीएल 2021 में पंजाब अपना पहला मैच 12 अप्रैल को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने वाली है. पंजाब किंग्स ने आज तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है लेकिन अब पूरी कोशिश है कि वो इस साल धमाकेदार प्रदर्शन कर अपने सूखे को खत्म करें. इस साल आईपीएल ऑक्शन से पहले पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल को बाहर किया जबकि कुछ महंगे खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल कर टीम को मजबूती दी. अब आईपीएल 2021 से पहले लोकेश राहुल की अगुवाई वाली टीम ने एक और दिग्गज गेंदबाजों को अपने खेमे में शामिल कर लिया है.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

पंजाब किंग्स ने इस दिग्गज गेंदबाजों को मैनेजमेंट में शामिल किया है जिससे टीम की गेंदबाजी ज्यादा मजबूत हो सके. डैमियन राइट अब किंग्स पंजाब के गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं. डैमियन राइट ऑस्ट्रेलियाई मूल के गेंदबाज हैं लेकिन कभी उन्हें नेशनल टीम से खेलने का मौका नहीं मिला. अब पंजाब को वो अपना अनुभव इस बार आईपीएल 2021 के लिए देने वाले हैं. राइट के पास न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश में कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है. 45 साल के इस पूर्व दिग्गज ने 123 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

पिछले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन शुरूआती मुकाबलों में अच्छा था लेकिन बाद में उनका परफॉर्मेंस गिरता रहा और खिताब की प्रबल दावेदारा माने जारी पंजाब को प्लेऑफ से पहले ही बाहर होना पड़ा. हालांकि इस सीजन पंजाब का प्रदर्शन अच्छा होने की उम्मीद है क्योंकि ऑक्शन में उन्होंने डेविड मलान समेत, जोय रिचर्डसन को अपनी टीम में शामिल किया है. अब देखना होगा कि क्या पंजाब नए नाम के था खिताब जीत पाती है या नहीं. पंजाब किंग्स के मुख्य कोच और क्रिकेट संचालन के निदेशक अनिल कुंबले ने कहा हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि डेमियन राइट पंजाब किंग्स में गेंदबाजी कोच के रूप में हमारे साथ जुड़ेंगे. उनके पास काफी अनुभव है और निश्चित रूप से हमारी टीम को मजबूत बनाने में मदद करेंगे. हम आईपीएल के इस संस्करण में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. कुंबले और राइट के अलावा, अन्य बड़े नामों में पंजाब किंग्स के पास जॉन्टी रोड्स (फील्डिंग कोच), वसीम जाफर (बल्लेबाजी कोच) और एंडी फ्लावर (सहायक कोच) भी हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

Punjab Kings की टीम : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, जोय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरीकेज, डेविड मलान, फेबियान, ऐलन, जलज सक्‍सेना, सौरभ कुमार, उत्‍कर्ष सिंह.