logo-image

IPL 2021 CSKvsMI : मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन ये हो सकती है, जानिए यहां 

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज टू अब मात्र तीन दिन ही दूर रह गया है. 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है. पहला मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 16 Sep 2021, 03:33 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज टू अब मात्र तीन दिन ही दूर रह गया है. 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है. पहला मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम भले पांच बार की आईपीएल चैंपियन हो, लेकिन इस बार का पहला फेज इस टीम के लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं गया है. टीम उस तरह से खेलती हुई नजर नहीं आई है, जिस तरह से एक चैंपियन टीम खेलती है. हालांकि अभी भी आधा आईपीएल बाकी है और संभावना है कि टीम यहां से अच्‍छा करेगी. भारत में खेले गए आईपीएल के पहले फेज में टीम ने सात में से चार ही मैच जीते हैं और टीम के पास अभी तक मात्र आठ ही अंक हैं, हालांकि इसके बाद भी टीम अभी भी प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB और DC के पास पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका 

मुंबई इंडियंस आईपीएल की एक ऐसी टीम है, जिसके प्‍लेइंग इलेवन में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं होते हैं. टीम के 15-16 खिलाड़ी ही आईपीएल का पूरा का पूरा सीजन खेल जाते हैं. करीब करीब तय ही रहता है कि टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी. इस बार जब टीम अपनी सबसे प्रमुख विरोधी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने उतरेगी तो अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम को मैदान में उतरना चाहेगी. इस मैच में भी टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा बतौर ओपनर ही मैदान में उतरेंगे, इसमें ज्‍यादा शक नहीं होना चाहिए. वहीं उनके साथी क्‍विंटन डिकॉक होंगे. इसके बाद तीसरे नंबर की बात करें तो ये जगह सूर्य कुमार यादव के लिए करीब करीब पक्‍की है, वहीं चौथे नंबर पर एक बार फिर ईशान किशन ही नजर आने वाले हैं. टीम के टॉप आर्डर में शायद ही कोई बदलाव दिखाई दे. इसके बाद टीम के पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर हैं, पांचवें नंबर पर कायरन पोलार्ड नजर आएंगे, वहीं छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या आने वाले हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या के भाई क्रूणाल पांड्या की बारी आएगी. टीम के पास सातवें नंबर तक शानदार बल्‍लेबाजी है, जो कभी भी मैच का नक्‍शा बदलने में कामयाब हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर जड़े 104 रन, RCB कैंप में खुशी

इसके बाद अगर गेंदबाजी की बात करें तो इसमें नाथन कुल्‍टर नाइल को एक बार फिर टीम की प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके बाद राहुल चाहर होंगे. अगर यूएई के पिचें कहीं स्‍पिनर्स के लिए मददगार हुईं तो राहुल चाहर कहर ढा सकते हैं. हर टीम के लिए वे मुश्‍किल का सबब बनेंगे. इसके बाद ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह की भी जगह टीम में पक्‍की है, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए. टीम अभी भी टॉप 4 में तो हैं, लेकिन बाकी टीमें कभी भी अच्‍छा प्रदर्शन कर मुंबई को नीचे कर सकती हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के लिए ये पहला मैच बहुत खास होने वाला है. देखना होगा कि रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या कुछ फैसला करता है.