logo-image

IPL 2021 CSK vs SRH : हैदराबाद की पहले बल्लेबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

CSK vs SRH Playing XI : आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी और डेविड वार्नर आमने सामने हैं. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 28 Apr 2021, 07:28 PM

नई दिल्ली :

CSK vs SRH Playing XI : आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी और डेविड वार्नर आमने सामने हैं. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी पहले बल्लेबाजी करेगी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और रनों का पीछा करेगी एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम. जहां तक दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो लंगी एंगिडी और मोईन अली आज फिर टीम में वापसी कर रहे हैं. इसलिए डीजे ब्रावो और इमरान ताहिर को मौका नहीं मिला है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में भी दो बदलाव हैं. मनीष पांडे और संदीप शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, जानिए कौन पहुंचेगा प्लेऑफ

आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज्यादा अहम होने वाला है. धोनी की सीएसके ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की कुर्सी पर जगह बनाई थी, लेकिन एक ही दिन बाद आरसीबी ने उसे वहां से हटा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स को अगर फिर से टेबल टॉपर बनना है तो आज का मैच जीतना ही होगा. वहीं सनराइसर्ज हैदराबाद अभी तक एक ही मैच जीत पाई है. ऐसे में फैंस निराश हैं और उनमें नई ऊर्जा का संचार करने के लिए एसआरएच को आज का मैच जीतना ही होगा. इससे कम में काम नहीं चलेगा. 
इस बीच कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यह आईपीएल के 14वें सीजन का यह पहला मैच होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में पांच में से अब तक चार मैच जीते हैं. टीम को सीजन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार मिली थी. दूसरी तरफ, हैदराबाद ने अब तक पांच में से केवल एक ही मैच जीता है. सनराइसर्ज हैदराबाद को एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली थी. उसके बाद से टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : Dhoni vs Warner Dream XI Team : मैच में क्या हो सकती है आपकी Fantasy XI 

आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो इस वक्त टॉप पर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम है, जिसने अपने छह में से पांच मैच जीते हैं. टीम के पास अब दस अंक हैं. वहीं दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली आरसीबी है. इस टीम ने शुरुआत तो हार के साथ की थी, लेकिन उसके बाद लगातार अपने चार मैच जीते हैं और टीम आठ अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो की कुर्सी पर काबिज है.  वहीं अंक तालिका की आखिरी पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. जिसे अभी तक एक ही मैच में जीत मिली है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत की कप्तानी पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, बोले- रोज रोज....

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएम धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी. 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरेस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, केदार जाधव, राशिद खान, जगदीश सुचित, खलील अहमद, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल.