logo-image

IPL 2021 CSK vs SRH : हैदराबाद को सात विकेट से हराकर धोनी की CSK फिर बनी टेबल टॉपर 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार फिर हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे.

Updated on: 28 Apr 2021, 11:39 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार फिर हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे, यानी सीएसके के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य था. सीएसके ने इस टारगेट को 18.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और मैच सात विकेट से अपने नाम कर लिया. इस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना लगातार पांचवां मैच भी जीत लिया है और इस तरह से जीत का पंजा मार दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के अब दस अंक हो गए हैं. इस तरह से टीम एक बार फिर आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. वहीं सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम एक ही मैच जीत पाई है और टीम इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. इस मैच में हार के बाद सनराइसर्ज हैदराबाद के लिए अब आगे की राह मुश्किल हो गई है. 

यह भी पढ़ें : रिचर्डसन की जगह कुगलेइजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल

इससे पहले अच्छे स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बार फिर सलामी जोड़ी के रूप में रितुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी मैदान में उतरे. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की. खास तौर पर कुछ मौकों पर तो रितुराज गायकवाड फॉफ डुप्लेसी भी अच्छे नजर आए. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा किया. जब टीम का स्कोर 129 रन था, तभी रितुराज गायकवाड आउट हो गए. उन्हें राशिद खान ने आउट किया. इसके बाद मोईन अली ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वे भी राशिद खान का शिकार हो गए. जब माईन अली आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 148 रन था. तब तक टीम जीत के काफी करीब पहुंच चुकी थी. इसके बाद उसी ओवर में राशिद खान ने फैपवऊ डुप्लेसी  को भी चलता कर दिया. राशिद खान ने तीन विकेट तो लिए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. तीन विकेट गिरने के बाद सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बोले

मैच में मनीष पांडे और कप्तान डेविड वार्नर के अर्धशतकों की बदौलत पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया. हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 22 रन के स्कोर पर ही जॉनी बेयरस्टो (7) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद हालांकि कप्तान वार्नर (57) और पांडे (61) ने दूसरे विकेट के लिए 87 गेंदों पर 106 रनों की शतकीय साझेदारी करके हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. डेविड वार्नर ने 55 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. मनीष पांडे ने 46 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. 

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH : CSK ने कैसे मारा जीत का पंजा, जानिए जीत के 5 बड़े कारण 

डेविड वार्नर और मनीष पांडे के आउट होने के बाद केन विलियम्यन और केदार जाधव ने मात्र 13 गेंदों पर ही 37 रनों की अविजित साझेदारी करके हैदराबाद को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया. केन विलियम्सन ने 10 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 26 और जाधव ने चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्के के सहारे नाबाद 12 रन बनाए. हैदराबाद ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लुंगी एनगिडी ने दो और सैम करन ने एक विकेट लिया.