logo-image

CSK vs RR : रितुराज गायकवाड ने जड़ा आईपीएल फेज 2 का पहला शतक

आईपीएल 2021 के आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच चल रहा है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आज पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं.

Updated on: 02 Oct 2021, 10:00 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच चल रहा है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आज पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं. इस मैच की खास बात ये रही कि सीएसके के सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्‍होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्‍का मार कर अपना शतक पूरा किया. ये आईपीएल फेज 2 का पहला शतक है. गायकवाड ने मैच की पहली गेंद का सामना किया और अंत तक टिके रहकर आखिरी गेंद भी उन्‍होंने ही खेली. गायकवाड ने 60 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 101 रन ठोक दिए. उन्‍होंने नौ चौके और पांच छक्‍के लगाए. अब इस मैच को जीत पाना राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए टेढी खीर होने वाला है, क्‍योंकि ये स्‍कोर आईपीएल फेज 2 का सबसे बड़ा स्‍कोर भी हो गया है, अभी तक कोई भी टीम यहां तक नहीं पहुंच पाई है. अगर आज राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम हार जाती है तो उनका सफर भी यहीं पर खत्‍म हो जाएगा. यानी वे प्‍लेऑफ्स की रेस से बाहर हो जाएगी. हालांकि अभी टीम को रनों का पीछा करना है और देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पहले ही प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है और आज का मैच जीतकर और भी आगे हो जाएंगे. वहीं अगर टीम बड़े मार्जिन से जीतती है तो टीम का नेट रनरेट भी अच्‍छा हो जाएगा. टीम अब कम से कम पहले या फिर दूसरे नंबर पर तो रहेगी, इससे टीम को फाइनल तक जाने में दो बार मौका मिलेगा और दो मौके तो नहीं लगता कि हाथ से जाने देगी.