News Nation Logo
Banner

CSK vs RR : मोईन की फिरकी में फंसी राजस्थान, चेन्नई की 45 रन से जीत

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 24, राहुल तेवतिया ने 20 और शिवम दुबे ने 17 रन बनाए.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Apr 2021, 11:41:25 PM
CSK WIN

मोईन की फिरकी में फंसी राजस्थान, चेन्नई की 45 रन से जीत (Photo Credit: @IPL)

highlights

  • चेन्नई सुपर किंग्स की सीजन में लगातार दूसरी जीत
  • चेन्नई राजस्थान को 45 रन के बड़े अंतर से हराया
  • चेन्नई की तरफ से मोईन अली का स्पेल गेम चेंजिंग रहा

 

मुंबई:

चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हरा दिया. चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने राजस्थान को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन पर रोक दिया. चेन्नई की तीन मैचों की यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. राजस्थान को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में छठे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : CSK VS RR: मोईन-जडेजा की फिरकी में फंसा राजस्थान, जानिए हार के 5 कारण

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 24, राहुल तेवतिया ने 20 और शिवम दुबे ने 17 रन बनाए. चेन्नई की ओर से मोईन अली ने तीन और सैम कुरैन तथा रवींद्र जडेजा ने दो-दो जबकि शार्दूल ठाकुर तथा ड्वैन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : हार्दिक की गेंदबाजी पर सस्पेंस, जयवर्धने ने बताया कब कर सकते हैं बॉलिंग

चेन्नई सुपर किंग्स की सीजन में लगातार दूसरी जीत

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने गेंदबाजों के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 45 रन के बड़े अंतर से हराकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स 143 रन ही बना पाई और 45 रन से मैच हार गई.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जवाब में चेन्नई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और ऋतुराज जल्दी ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद फाफ डुप्लेसी ने तेजी से रन बनाए और टीम के रन रेट को बढ़ाया. हालांकि वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 17 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद मोईन अली (26), अंबाती रायुडू (27) और आखिर ओवरों में ड्वेन ब्रावो के आठ गेंदों में 20 रन की नाबाद पारी की मदद से चेन्नई 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही.

First Published : 19 Apr 2021, 11:32:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.