logo-image

CSK vs RCB: जडेजा की तूफानी पारी, चेन्नई ने बंगलोर को दिया 192 रन का लक्ष्य

आईपीएल (IPL 2021) में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को का टारगेट दिया है. रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की. रविंद्र जडेजा ने 20वें ओवर में 37 रन ठोके. 14वें ओवर में हर्षल पटेल ने कहर बरपाया.

Updated on: 25 Apr 2021, 05:50 PM

highlights

  • आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर
  • रविंद्र जडेजा ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के 
  • चेन्नई ने बंगलोर को दिया 192 रन का लक्ष्य

मुंबई:

रवींद्र जडेजा (नाबाद 62 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 5 छक्के) की तूफानी पारी के अलावा फाफ दू प्लेसिस (50 रन) की संयमित पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 19वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 192 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है. एक समय चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर की समाप्ति तक चार विकटे पर 154 रन बनाए थे. इस लिहाज से उसके अधिकतम 170-75 तक पहुंचने की उम्मीद बनती दिख रही थी लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर के तूफान में सारा समीकरण ही बदल दिया और जब यह ओवर समाप्त हुए तो स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में चार विकटे पर 191 रन टंग चुके थे.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर, रविंद्र जडेजा ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के

जडेजा ने 221 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो रनों पर नाबाद रहे. हर्षल पटेल जो कि अच्छे समीकरण के साथ पारी समाप्त करते हुए दिख रहे थे, चौथे ओवर की समाप्त तक 51 रन दे चुके थे. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की. उसकी सलामी जोड़ी- रितुराज गायकवाड और फाफ दू प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें : ऑरेंज कैप की रेस में चौथे नंबर पर पहुंचे सैमसन, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी

गायकवाड 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. उस समय टीम का कुल योग 74 रन था. इसके बाद प्लेसिस और सुरेश रैना (24) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. रैना 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाने के बाद 111 के कुल योग पर आउट हुए. उनके विकेट पर रहते ही प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. वह पचासा लगाने के बाद खुलकर खेल पाते, उससे पहले ही हर्षल पटेल ने उन्हें डेनियर क्रिस्टीयन के हाथों कैच करा दिया.

यह भी पढ़ें : द.अफ्रीका को आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिए, 2023 विश्व कप में......

प्लेसिस ने 41 गेंदों पर चौर चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनका विकेट भी 111 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद अंबाती रायडू (14) और रवींद्र जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. अंबाती 142 के कुल योग पर पटेल का शिकार बने. इसके बाद हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. यह ओवर चेन्न्ई के लिए समीकरण बदलने वाला रहा और इसी के बूते वह मजबूती से सामने आने में सफल रहा.

बेंगलोर की ओर से पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. बेंगलोर ने जहां अब तक खेले गए चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ तालिका में पहल स्थान हासिल कर रखा है वहीं सुपर किंग्स तीन जीत और एक हार से छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं.