logo-image

IPL 2021 CSK vs DC : रिषभ पंत को मिला जन्‍मदिन का तोहफा, DC बनी नंबर 1 टीम 

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 के आज के मैच में रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 3 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए थे.

Updated on: 04 Oct 2021, 11:11 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 के आज के मैच में रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 3 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए थे. दिल्‍ली को जीत के लिए 137 रन बनाने थे, इस टारगेट को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास अब 20 अंक हो गए हैं. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास अभी भी 18 ही अंक हैं. इस तरह से डीसी ने सीएसके से नंबर एक की पोजीशन अपने हाथ में ले ली है. अब पक्‍का हो गया है कि दिल्‍ली की टीम अब पहले या फिर दूसरे ही नंबर पर रहेगी, इस तरह से उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में हार गई थी. आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रिषभ पंत का जन्‍मदिन है और टीम ने उन्‍हें जीत का शानदार तोहफा दिया है. 
इससे पहले दिल्‍ली के लिए बतौर सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन ने अच्‍छी शुरुआत की कोशिश तो की, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो सके. 24 के स्‍कोर पर पृथ्‍वी शॉ 18 रन बनाकर आउट हो गए. टीम का स्‍कोर अभी 50 रन हुआ ही था कि श्रेयस भी वापस लौट गए. कप्‍तान रिषभ पंत 15 रन ही बना सके और वे भी पवेलियन लौट गए. टीम का स्‍कोर अभी 100 रन भी नहीं हुआ था कि रिपल पटेल और रविचंद्रन अश्‍विन आउट हो गए, इसके बाद टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे. टीम को बड़ा झटका तब लगा जब अच्‍छी लय में नजर आ रहे शिखर धवन 39 रन बना कर आउट हो गए. शिखर धवन ने आज इस आईपीएल में अपने 500 रन भी पूरे किए और वे अब सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं. हालांकि इसके बाद शिमरन हेटमायर और अक्षर पटेल ने टीम को आगे लेकर जाने की कोशिश की. दो गेंद शेष रहते टीम ने जीत भी हासिल कर ली. 
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 136 रनों पर ही रोक दिया. दिल्ली कैपिटल्‍स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाए. सीएसके सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्‍लेसिस और रितुराज गायकवाड ने पारी की शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों के बीच के बीच 28 रनों की ही साझेदारी हुई की. अक्षर पटेल ने डुप्‍लेसिस को दस रन पर ही आउट कर सीएसके को पहला झटका दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रोबिन उथ्थपा. पिछले मैच में शतक लगाने वाला रितुराज आज फिर से अच्छी लय में लग रहे थे, पर उन्हें नोर्खिया ने आउट कर पवेलियन भेजा. रितुराज गायकवाड ने 13 रन बनाए. मोइन अली ने पांच और उथ्थपा ने 19 रन बनाए.
इसके बाद अंबाती रायुडू और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पारी को संभाला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 64 गेंदो में 70 रन बनाए. इस दौरान रायुडू ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. एक समय लग रहा था, ये दो बल्लेबाज टीम को बड़ी पारी की ओर ले जाएंगे, पर आवेश ने धोनी को 18 रन पर आउट कर दिया. इससे सीएके को करारा झटका लगा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा और रायुडू ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी की. रायुडू ने 43 गेंदों में पांच चौकों ओर दो छक्के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जडेजा एक रन बनाकर नाबाद रहे.