News Nation Logo

रोमांचक मैच में CSK ने KKR को दो विकेट से हराया 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर (KKR) के बीच रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने दो विकेट से जीत दर्ज की. अंतिम गेंद तक मैच अनिश्चितता से भरा रहा. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 26 Sep 2021, 07:37:24 PM
csk 454545454545

cricket (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली :

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर (KKR) के बीच रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने दो विकेट से जीत दर्ज की. अंतिम गेंद तक मैच अनिश्चितता से भरा रहा. 
पहले अबु धाबी के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. कोलकाता की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने की. महज 10 रन के स्कोर पर कोलकाता को पहला झटका लगा और शुभमन गिल 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने तेजी से पारी को आगे बढ़ाया और 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन पहुंचा दिया.

इसके बाद वेंकटेश अय्यर 18 रन के स्कोर पर ठाकुर की गेंद पर कैच थमा बैठे. इसके बाद कप्तान मोर्गन मैदान पर उतरे लेकिन हेजलवुड की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में डुप्लेसिस ने बाउंड्री के पास उनका बेहतरीन कैच पकड़ा. उन्होंने महज 8 रन बनाए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी का साथ देने के लिए मैदान पर नीतिश राणा आए. 12वें ओवर में रविंद्र जडेजा ने कोलकाता को बड़ा झटका दिया. अर्धशतक के करीब पहुंच रहे राहुल त्रिपाठी को 45 रन पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद मैदान पर आंद्रे रसेल उतरे. 13वें ओवर में कोलकाता का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा. इसके बाद 15वें ओवर में रसेल ने तेजी दिखाई और एक छक्के व दो चौके से 14 रन बनाए. लेकिन 16वें ओवर में रसेल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 20 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 125 रन था. इसके बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर उतरे. 18वें ओवर में राणा और कार्तिक ने टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. 19वें ओवर में दिनेश कार्तिक आउट हुए. उन्होंने 11 गेंद पर 26 रन बनाए. टीम ने 20 ओवर में 171 रन बनाए. 

वहीं, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से गायकवाड और डुप्लेसिस सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. दोनों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. 67 के स्कोर पर चेन्नई का पहला विकेट गिरा. 40 रन बनाकर गायकवाड आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर मोईन अली पहुंचे. 10.5 ओवर में टीम 100 रन के स्कोर पर पहुंची. 102 रन के स्कोर पर डुप्लेसिस आउट हुए. प्रसिद्ध कृष्णा के गेंद पर फर्ग्युसन ने उनका कैच लपका. उन्होंने 43 रन बनाए. इसके बाद रायुडू क्रीज पर आए. 9 रन बनाकर रायुडू बोल्ड हो गए. इसके बाद रैना क्रीज पर उतरे. मोईन अली और रैना ने मजबूत साझेदारी की. 138 के स्कोर पर मोईन अली फर्गुसन की गेंद पर अय्यर को कैच थमा बैठे. उन्होंने 32 रन बनाए. इसके बाद कप्तान धोनी मैदान पर आए. तभी सुरेश रैना 11 रन बनाकर रन आउट हो गए. तभी चेन्नई को बड़ा झटका लगा. धोनी सिर्फ एक रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद जडेजा ने तूफानी चौके-छक्के मारकर मैच जीतने की ओर कदम बढ़ा दिए. लेकिन अंतिम ओवर में 4 रन चाहिए थे तभी पहले सैम करन आउट हो गए. जब सिर्फ एक रन चाहिए थे तब रविंद्र जडेजा आउट हो गए. अंतिम बॉल पर दीपक चाहर ने एक रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी.

First Published : 26 Sep 2021, 07:37:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो