logo-image

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के कैंप में भी घुसा कोरोना, जानिए अब किसकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

आईपीएल 2021 के आगाज की तारीख करीब आ रही है और इसी के साथ कोरोना वायरस का भी प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. तीन आईपीएल टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि उनमें से अब दो की रिपोर्ट निगेटिव बताई जा रही है.

Updated on: 06 Apr 2021, 04:06 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आगाज की तारीख करीब आ रही है और इसी के साथ कोरोना वायरस का भी प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. तीन आईपीएल टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि उनमें से अब दो की रिपोर्ट निगेटिव बताई जा रही है. वहीं मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम के स्‍टॉफ भी कोरोना की जकड़ में आ गया है. अब ताजा खबर ये है कि अब तक रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली टीम मुंबई इंडियंस में भी कोरोना वायरस घुस गया है. आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के स्काउट और विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि किरण मोरे फिलहाल लक्षणरहित हैं और आईसोलेशन में रह रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खिया पहुंचे भारत, पहला मैच नहीं खेलेंगे 

मुंबई इंडियंस और किरण मोरे दोनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं. बयान के मुताबिक मुंबई इंडियंस की मेडिकल टीम लगातार किरण मोरे के स्वास्थ्य पर निगरानी बनाए हुए है. बयान में कहा गया है कि वे अपने प्रशंसकों को याद दिलाना चाहते हैं कि वह ऐसे कठिन समय में सुरक्षित रहें और कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करें. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. इसमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबला होगा, ये मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा. हालांकि राहत की बात ये है कि मुंबई इंडियंस के किरण मोरे भले कोरोना पॉजिटिव आ गए हों, लेकिन टीम के खिलाड़ी इससे बचे हुए हैं. हालांकि पता ये भी चला है कि किरण मोरे लक्षणरहित हैं, इसलिए हो सकता है कि अगले ही टेस्‍ट में वे निगेटिव भी हो जाएं. अगर ऐसा हो तो ही अच्‍छा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिकी पोंटिंग बोले, पृथ्वी शॉ सुपरस्टार खिलाड़ी, उनकी थ्‍योरी...

इस बीच पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मुंबई में इसका खौफ कुछ ज्‍यादा ही है. वानखेड़े स्‍टेडियम से जुड़े तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसमें दो ग्राउंड मैंबर और एक प्‍लंबर हैं. इन तीनों ही लोगों को वहीं रहने के लिए बोल दिया गया है, यानी ये लोग अब अपने घर नहीं जा पाएंगे. मुंबई में आईपीएल 2021 के कुल दस मैच होने हैं. इस बीच बीसीसीआई ने इंदौर और हैदराबाद को स्‍टैंडबाई पर रखा है, ताकि अगर स्‍थिति खराब होती है तो इन दो स्‍टेडियम में मैच स्‍थानांतरित किए जा सकें.