logo-image

IPL 2021 : रियान पराग का गेंदबाजी एक्शन देख, क्रिस गेल हुए हैरान

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का चौथा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जा रहा है. मैच में ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) का गेंदबाजी एक्शन देखकर पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) हैरान हो गए.

Updated on: 12 Apr 2021, 11:45 PM

highlights

  • रियान पराग का गेंदबाजी एक्शन देखकर क्रिस गेल हैरान
  • रियान पराग ने क्रिस गेल को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया
  • संजू सैमसन ने गेंदबाजी के मोर्चे पर रियान पराग के लगाया

मुंबई :

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का चौथा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जा रहा है. मैच में ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) का गेंदबाजी एक्शन देखकर पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) हैरान हो गए, क्योंकि रियान पराग ने क्रिस गेल को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया. दरअसल, पंजाब टीम की पारी के दौरान मयंक अग्रवाल का विकेट गिरने के बाद क्रिज पर आए क्रिस गेल और केएल राहुल ने राजस्थान की गेंदबाजी आक्रमण को जमकर धोना शुरू कर दिया, जिसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने गेंदबाजी के मोर्चे पर रियान पराग के लगाया, लेकिन गेंदबाजी करते वक्त रियान पराग के एक्शन को देखकर कर क्रिस गेल हैरान हो गए.

प्तान लोकेश राहुल (91) और दीपक हुड्डा (64) की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. पंजाब और राजस्थान का इस सीजन में यह पहला मुकाबला है. पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 50 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 91 और दीपक के 28 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 105 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए.

राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया ने तीन विकेट, क्रिस मोरिस ने दो विकेट और रियान पराग ने एक विकेट लिया. इससे पहले, पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल (14) के स्कोर पर सस्ते में आउट हुए. लेकिन राहुल ने पहले क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की फिर दीपक के साथ ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी को गति प्रदान की.

गेल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन वह और खतरनाक बनते उससे पहले ही पराग ने उन्हें आउट कर दिया. गेल ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए. गेल के आउट होने के बाद राहुल और दीपक ने मोर्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया.


दीपक हालांकि मोरिस का शिकार बन तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे. यह साझेदार टूटने के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ाई और नए बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे निकोलस पूरन को मोरिस ने पहली गेंद पर आउट किया. शतक की ओर बढ़ रहे राहुल अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर झाई रिचडर्सन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. पंजाब की पारी में शाहरूख खान चार गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद रहे.