logo-image

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया अफगानिस्तान का बड़ा गेंदबाज

आईपीएल फ्रेंचाइजी-चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन की तैयारियों को जारी रखने के लिए मुंबई पहुंच गई है.

Updated on: 26 Mar 2021, 01:44 PM

highlights

  1. सीएसके का सामना 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से
  2. पिछला साल चेन्नई का काफी खराब गया था
  3. 14 मैचों में कुल 6 जीत मिली थी.

 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल फ्रेंचाइजी-चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन की तैयारियों को जारी रखने के लिए मुंबई पहुंच गई है. फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा है कि चेन्नई की टीम मुम्बई में अभ्यास शिविर आयोजित करेगी, जो एक महीने की होगी. सीएसके को मुंबई में अपने शुरुआती पांच मैच खेलने हैं. तीन बार के चैंपियन को 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. इसके बाद उसे 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स, 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है. यह टीम बेंगलुरु और कोलकाता में भी अपने लीग मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने BCCI और IPL फ्रेंचाइजी टीमों को द हंड्रेड में हिस्सेदारी की पेशकश की

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने नेट गेंदबाज के रूप में अनुबंधित किया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इसकी घोषणा करते हुए फारूकी की चेन्नई जाने की तस्वीरें ट्वीट कीं. एसीबी ने अपने ट्वीट में कहा, युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने भारत जाने के लिए देश छोड़ दिया है. वहां वह आईपीएल के आगामी सत्र में सीएसके के नेट गेंदबाज होंगे. फारूकी ने 20 मार्च को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 के साथ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरूआत की और पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना पहला विकेट हासिल किया.

ये भी पढ़ें: प्रसिद्ध कृष्णा के आक्रामक रुख और बहादुरी का कायल हुआ टीम इंडिया का ये बल्लेबाज

सीएसके का तैयारी शिविर गुरुवार को चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित हो गया. तीन बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई में अपने पहले पांच मैच खेलते हैं. सीएसके का सामना 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स, 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स, 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा. सीएसके पिछले सीजन में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन 2020 के आईपीएल सीजन में उसने अंतिम तीन मैचों में जीत हासिल की थी. उसे 14 मैचों में कुल 6 जीत मिली थी.

 

(IANS के साथ)