logo-image

IPL 2021 पर भी संकट के बादल, 4 कप्‍तान इंग्‍लैंड में 

IPL 2021 Phase 2 Update : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज अब खत्‍म हो गई है. सीरीज तो वैसे 14 सितंबर को खत्‍म होनी थी, लेकिन आखिरी टेस्‍ट रद हो गया है, इसलिए अभी ही सीरीज समाप्‍त हो गई है.

Updated on: 10 Sep 2021, 06:31 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 Update : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज अब खत्‍म हो गई है. सीरीज तो वैसे 14 सितंबर को खत्‍म होनी थी, लेकिन आखिरी टेस्‍ट रद हो गया है, इसलिए अभी ही सीरीज समाप्‍त हो गई है. अब सभी का पूरा फोकस आईपीएल 2021 के फेज टू पर है. हालांकि इस बीच आपको ये भी समझना होगा कि आईपीएल का दूसरा फेज शुरू होने से ठीक आठ दिन पहले इस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. खास बात ये है कि भारत और बाकी पूरी दुनिया के क्रिकेटर यूएई पहुंच चुके हैं. लेकिन भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी इस वक्‍त इंग्‍लैंड में ही हैं. इसमें से चार तो आईपीएल टीमों के कप्‍तान ही हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप : टीम इंडिया में मुंबई इंडियंस का जलवा, जानिए किस टीम से कितने खिलाड़ी

टीम इंडिया लंबे अर्से से इंग्लैंड में है. लेकिन ये दौरा खत्‍म होने से ठीक पहले ऐसी खबरें सामने आईं, जो किसी भी तरह से ठीक नहीं कही जा सकतीं. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए. हालांकि राहत की बात ये रही कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस जद में नहीं आया. माना जा रहा था कि आखिरी टेस्‍ट पूरा करने के बाद ही खिलाड़ी यहां से यूएई के लिए रवाना होंगे और घबराने की कोई बात नहीं है. रवि शास्‍त्री समेत जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे किसी भी आईपीएल टीम से जुड़े भी नहीं हैं. लेकिन जिस तरह से आखिरी टेस्‍ट आशंकाओं के बीच रद किया गया है, उससे चीजें बिगड़ती हुई नजर आ रही हैं. कोरोना भारतीय कैंप में घुस चुका है और आगे क्‍या हो, कुछ भी कहा नहीं जा सकता. इस बीच चार आईपीएल टीमों के कप्‍तान एक साथ इंग्‍लैंड में ही हैं. इसमें आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा, पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रिषभ पंत शामिल हैं. इनके अलावा भी अगर एक भी खिलाड़ी के साथ कुछ गलत होने की खबर आती है तो ये अच्‍छे संकेत नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप : एमएस धोनी की क्‍यों हुई वापसी, जानिए इनसाइड स्‍टोरी 

आईपीएल के 14  साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि आईपीएल दो चरणों में कराना पड़ा हो. एक फेज हो चुका है और इसके 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच बाकी हैं. करीब एक महीने तक आईपीएल के मैच होंगे और उसके बाद टी20 विश्‍व कप खेला जाना है. आईपीएल के लिए दुनिया के खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं या पहुंच रहे हैं. भगवान न करें अगर कहीं कुछ गड़बड़ हुई तो फिर आईपीएल के इस सीजन को लेकर कई सवाल खड़े हो जाएंगे. हालांकि माना यही जा रहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर ही आज का मैच न कराने का फैसला किया है. बीसीसीआई किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है. ऐसे में माना जाना चाहिए कि आने वाले वक्‍त में सब कुछ ठीक रहेगा और आईपीएल के बचे हुए मैच उसी तरह से होंगे, जिस तरह का प्‍लान बीसीसीआई ने बनाया है.