logo-image

IPL 2021 : बहुत बड़ी खबर, दर्शकों के बीच हो सकता है आईपीएल, जानिए अपडेट 

IPL 2021 Phase 2 BIG Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. इसके लिए तैयारी जोरों पर चल रही है. सभी टीमें आईपीएल में जाने के लिए अपना अपना प्लान बना रही हैं.

Updated on: 05 Aug 2021, 04:13 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Phase 2 BIG Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. इसके लिए तैयारी जोरों पर चल रही है. सभी टीमें आईपीएल में जाने के लिए अपना अपना प्लान बना रही हैं. इस बीच दर्शकों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के आयोजन के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की परमीशन दी जा सकती है. ये अपने आप में बड़ी खबर है. अगर ऐसा होता है तो दर्शक लंबे समय बाद सीधे स्टेडियम से आईपीएल के मैच देख पाएंगे. हालांकि अभी तक बीसीसीआई या फिर यूएई की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अब आएगा मजा, जानिए इंग्लैंड के खिलाड़ी कब पहुंचेंगे UAE

आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे. इस बीच इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट में गल्फ न्यूज के हवाले से कहा गया है कि एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी जनरल मुबाशीर उस्मानी ने कहा है कि बोर्ड इस बारे में अधिकारियों से बात करेगा और दर्शकों के प्रवेश की अनुमति की मांग की जाएगी. इसके साथ ही इस बारे में बीसीसीआई और आईसीसी के अधिकारियों से भी बात की जाएगी, उसके बाद ही आखिरी निर्णय लिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि मेजबान होने के नाते ईसीबी यानी अमीरात क्रिकेट बोर्ड अधिकारियों से बात करेगा कि अगर दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की परमीशन दी जाती है तो फिर दर्शकों को कौन कौन से नियम मानने होंगे. ईसीबी चाहता है कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग को क्रिकेट फैंस सीधे स्टेडियम में जाकर देखें.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK इस तारीख को जाएगी UAE 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो रहा था. आईपीएल के 29 मैच भी हो चुके थे, लेकिन इस बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया और आईपीएल को कुछ समय के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि बचे हुए आईपीएल के मैच यूएई में होंगे, जहां आईपीएल 2020 का पूरा सीजन खेला गया था. अभी हाल ही में बीसीसीआई ने इसका पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया था. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का पहला मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस बीच सभी क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में जाने की परमीशन दे दी है, जिसके लिए बीसीसीआई पिछले लंबे अर्से से प्रयासरत था. यानी आईपीएल के दूसरे फेज में भी रोमांच में कोई कमी नहीं आएगी. देखना होगा कि दर्शकों को लेकर आखिरी फैसला क्या लिया जाता है.