logo-image

IPL 2021 : धोनी और CSK को बड़ा झटका, ये बड़ा ऑलराउंडर पूरे आईपीएल से बाहर 

Sam Curran injury Update : आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर गई है. आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि टीम इस वक्‍त 18 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान है.

Updated on: 05 Oct 2021, 08:21 PM

नई दिल्‍ली :

Sam Curran injury Update : आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर गई है. आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि टीम इस वक्‍त 18 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान है. अभी टीम को आगे का भी सफर तय करना है. कप्‍तान एमएस धोनी की कोशिश होगी कि इस बार वे चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करें. लेकिन इस बीच क्‍वालीफायर राउंड शुरू होने से पहले एमएस धोनी को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम का बड़ा ऑलराउंडर और बड़ा खिलाड़ी बाहर हो गया है. इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर और सीएसके के लिए अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले सैम करन टीम से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : OH धोनी तुमने ये क्‍या किया, पहले कभी नहीं हुआ 

दरअसल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपना पिछला आईपीएल का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ खेला था. इसी दौरान सैम करन की पीठ में दर्द हुआ. बाद में उनका स्‍कैन किया गया तो पता चला कि उन्‍हें इंजरी हो गई है. इसलिए वे वापस इंग्‍लैंड लौटेंगे. यानी वे आईपीएल के बचे हुए मैच तो नहीं ही खेल पाएंगे, इसके साथ ही वे इंग्‍लैंड के लिए टी20 विश्‍व कप भी नहीं खेल पाएंगे. उनकी आगे की भी जांच होनी है और उसके बाद वे इसका ट्रीटमेंट लेंगे. इसमें काफी वक्‍त लग सकता है. इससे एमएस धोनी की सीएसके को तो झटका लगा ही है, इंग्‍लैंड की टीम को भी विश्‍व कप 2021 में नुकसान हो सकता है. सैम करन टीम के बड़े खिलाड़ियों में शुमार हैं और आईपीएल 2020 से लेकर इस साल तक लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करते आए हैं. कुछ एक मौकों को छोड़कर वे लगातार अपनी टीम की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप : अब आप नहीं देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच LIVE!

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ में तो पहुंच गई है और टीम का अगला मुकाबला पंजाब किंग्‍स से होना है. ये मुकाबला पंजाब किंग्‍स के लिए जीतना जरूरी है, वहीं सीएसके के लिए बहुत बड़ा मैच नहीं होगा. लेकिन इसके बाद जब क्‍वालीफायर मैच होंगे और टीम आगे गई तो फाइनल होगा, उसमें सैम करन के न होने से टीम का नुकसान हो सकता है. हालांकि टीम के पास उनके विकल्‍प के रूप में ड्वेन ब्रावो हैं, जो प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा हो सकते हैं. देखना होगा कि टीम सैम करन की गैर हाजिरी में कैसा प्रदर्शन करते हैं.