logo-image

IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में SRH की प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के दिन जो टीम सबसे ज्‍यादा खामोश दिखाई दी, वो थी डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. सनराइर्ज हैदराबाद की टीम आईपीएल 2020 में प्‍लेआफ तक पहुंची थी और टीम का नेट रननेट शानदार था.

Updated on: 21 Feb 2021, 03:28 PM

नई दिल्‍ली :

Sunrisers Hyderabad Playing XI : आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के दिन जो टीम सबसे ज्‍यादा खामोश दिखाई दी, वो थी डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. सनराइर्ज हैदराबाद की टीम आईपीएल 2020 में प्‍लेआफ तक पहुंची थी और टीम का नेट रननेट शानदार था. इसके बाद जब इस साल खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने की बारी आई तो टीम ने कुछ छोटे छोटे और कम कीमत वाले खिलाड़ियों को ही रिलीज किया, बाकी सभी बड़े नामों को रिटेन करने की रणनीति अपनाई. यही कारण रहा कि इस बार के ऑक्‍शन में टीम के पास न तो ज्‍यादा पैसे थे और न ही टीम को कोई बहुत ज्‍यादा खरीदारी ही करनी पड़ी, बावजूद इसके टीम अभी भी मजबूत दिखाई दे रही है. हालांकि टीम के पास अभी भी विदेशी खिलाड़ियों की संख्‍या ज्‍यादा है और अब सनराइजर्स हैदराबाद अकेली ऐसी टीम आईपीएल में रह गई है, जिसका कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में PBKS की प्‍लेइंग इलेवन 

एक बार की आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल के ऑक्‍शन में जो सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा, वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से रिलीज किए गए केदार जाधव रहे. पहले राउंड में केदार जाधव को कोई खरीदार नहीं मिला, लेकिन जब दूसरे राउंड में उनका नाम पुकारा गया तो उनके बेस प्राइज दो करोड़ रुपये में ही सनराइर्स हैदराबाद ने उन्‍हें अपना बना लिया. केदार जाधव को टीम में मध्‍यक्रम में खेलाया जा सकता है और वे टीम के लिए अनुभव लेकर आएंगे. हालांकि केदार जाधव का आईपीएल 2020 कुछ खास नहीं गया था, इसीलिए उन्‍हें रिलीज करने का फैसला सीएसके ने लिया था. केदार जाधव के अलावा टीम ने किंग्‍स इलेवन पंजाब से रिलीज किए गए मुजीब उर रहमान को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया, उन्‍हें मात्र 1.5 करोड़ रुपये में टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है. वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब से ही रिलीज किए गए जे सुचित को भी टीम ने 30 लाख रुपये में खरीद लिया. इस तरह से टीम ने इस बार के ऑक्‍शन में केवल तीन ही खिलाड़ियों को खरीदा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में RCB की प्‍लेइंग इलेवन 

मुजीब उर रहमान के टीम के साथ जुड़ने से टीम का स्‍पिन अटैक और भी मजबूत हो गया है. सनराइजर्स हैदराबाद के साथ पहले ही राशिद खान और मोहम्‍मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं. राशिद खान तो हर बार आईपीएल में अपनी टीम की प्‍लेइंग  इलेवन में शामिल रहते हैं, वहीं मोहम्‍मद नबी को कम ही मौका मिल पाता है. देखना होगा कि तीन अफगानिस्‍तानी खिलाड़ियों को टीम कैसे मैनेज करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में टीम ने इन खिलाड़ियों को लिया 
केदार जाधव : 2 करोड़ 
मुजीब उर रहमान : 1,50 करोड़ 
जे सुचिथ : 30 लाख


आईपीएल 2021 के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम : डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान.

ये हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन :  डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्‍डर, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, शाहबाज नदीम, टी नटराजन.